पंजाब में पंजाबियों ने मनाया गणतंत्र दिवस का जश्न .. कईं जगह हुए प्रर्दशन ने फीका किया रंग

आज की ताजा खबर पंजाब
पंजाब के मुख्यमंत्री ने सुनाई खुशखबरी .. बोले, उनकी पत्नी 7 महीने की प्रेग्नेंट.. मार्च में खुशियां आएंगी उनके घर ..
टाकिंग पंजाब
जालंधर। देश के 75वें गणतंत्र दिवस पर जहां सरकार व देशवासियों ने इस दिवस को मना कर खुशी का ​​इजहार किया व रंगारंग प्रोग्राम में पेश किए, वहीं दूसरी तरफ आज देश में कुछ कश्मकश भी देखने को मिली । जालंधर में जहां वितमंत्री हरपाल सिंह चीमा ने तिरंगा फहराने की रस्म अदा की तो लुधियाना में भी 75वें गणतंत्र को लेकर तिरंगा फहराकर जश्न मनाया गया। इस दौरान सेना अर्धसैनिक बल, नागरिक पुलिस और एनसीसी केकैडेट व स्कूली बच्चों की अलग-अलग टुकड़ियों ने तिरंगे को सलामी दी।
    लुधियाना में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के मैदान में गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। इसके अलावा सीएम मान ने अपनी एक खुशी भी पंजाब वासियों के साथ सांझा की। सीएम भगवंत मान ने पहली बार सार्वजनिक तौर पर पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर के प्रेग्नेंट होने की बात कही। सीएम ने कहा कि उनकी पत्नी 7 महीने की प्रेग्नेंट है और मार्च महीने में उनके घर खुशियां आएंगी। आज तक उन्होंने टेस्ट नहीं करवाया। वह चाहते हैं, जो भी उनके घर आए स्वस्थ आए।
​​    इस खुशी की खबर के बाद कुछ खबरें सीएम के लिए परेशान करने वाली भी रहीं। गणतंत्र दिवस के आज के दिन किसानों ने लंबित पड़ी मांगों को लेकर आज किसानों ने पंजाब भर में ट्रैक्टर मार्च निकाला है। जालंधर में भी किसानों ने सविधान चौंक पर ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए सरकार खिलाफ नराजगी जाहिर की है। किसानों का कहना है कि केंद्र सरकार ने किसानों के साथ जो वायदा किए थे, उनमें से एक भी वादा उन्होंने पूरा नहीं किया है। किसानों का कहना है कि यह ट्रैक्टर मार्च देश भर में निकाला जा रहा है, जिसमें देश भर में 500 जगह पर ट्रैक्टर परेड निकाली जा रही है।
    पंजाब में भी लगभग 100 जगह में ट्रैक्टर परेड निकल जाएंगे। इसी के चलते आज जालंधर में भी ट्रैक्टर मार्च निकाला गया।
इसके अलावा लुधियाना में भी आज अलग-अलग यूनियनों ने पंजाब सरकार के खिलाफ धरना दे दिया। सेहत कंट्रेक्ट मुलाजिमों, जल सेनिटेशन और ऐडस कंट्रोल सोसायटी के कच्चे मुलाजिमों द्वारा वेरका मिल्क प्लांट नजदीक रोष प्रदर्शन किया गया। मुलाजिमों ने काली झंड़ियां हाथों में पकड़ कर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने उनसे वादा किया था कि सरकार बनने पर उन्हें पक्का किया जाऐगा, लेकिन अभी सरकार अपने दावे पर खरी नहीं उतरी।
उधर गणतंत्र दिवस के मौके पर पंजाब के कई जिलों में 27 जनवरी को स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया है। साथ ही स्पष्ट किया गया है कि छुट्टी उन्ही स्कूलों में रहेगी, जिस स्कूल के छात्रों ने गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम पार्टीसिपेट किया है। जालंधर में भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सरकारी, प्राईवेट स्कूलों में 27 जनवरी को छुट्टी का ऐलान किया गया है। जालंधर के अतिरिक्त जिला पठानकोट, पटियाला,
रोपड़, शहीद भगत सिंह नगर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर, संगरूर, तरनतारन आदि में भी छुट्टी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *