दूसरे दिन ईडी के समक्ष पेश हुए राहुल गांधी, कांग्रेसियों ने किया हंगामा

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

कांग्रेसी नेता सु​रजेवाला, अशोक गलहोत, हरीश रावत, भूपेंदर सिंह हुडा, अधीर रंजन चौधरी आदि को किया गया गिरफ्तार। 

जब जब मोदी डरता है, ईडी को आगे करता है – रणदीप सुरजेवाला 

टाकिंग पंजाब

नई दिल्ली > नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय यानि की ईडी ने सोमवार को राहुल गांधी से 10 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी के सवाल जब 10 घंटे पूछताछ करने के बाद भी खत्म नहीं हुए तो राहुल गांधी को मंगलवार यानि आज दूसरे दिन भी प्रवर्तन निदेशालय बुलाया गया, जहां ईडी राहुल गांधी से पूछताछ करेगी। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान एजेंसी उनके जवाब से संतुष्ट नहीं दिखी। उनसे कुछ पेपर्स भी मांगे गए हैं। राहुल कई बार एजेंसी के सवाल का जवाब देने से बचते नजर आए। राहुल ईडी आफिस पहुंचे तो उनके साथ प्रियंका गांधी भी साथ थी। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता आगे बढने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। खीचतान बढी तो आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे रणदीप सिंह सुरजेवाला को घसीट कर पुलिस ने वैन में बिठाया व हिरासत में ले लिया। इस दौरान रणजीप सुरजेवाला ने कहा कि जब जब मोदी डरता है, ईडी को आगे करता है। इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने ईडी दफतर के बाहर धरना लगा दिया है। कांग्रेसी नेताओं को रोकने के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। इस दौरान कांग्रेस दफतर के बाहर धारा 144 भी लगा दी गई है।

इससे पहले कांग्रेस कार्यालय में बैठक को संबोधित करते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि सरकार 70 सालों में बनाई गईं संपत्तियों को बेच रही है। इसके विरोध में उठने वाली राहुल गांधी की आवाज को दबाने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है, लेकिन कांग्रेस डरने वाली नहीं है। इस दौरान सुरजेवाला ने कहा कि देश में 50 साल की सबसे भयंकर बेरोजगारी है। उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि 900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली।

 

 

       ईडी सूत्रों का दावा, पहले ही दर्ज हुई थी राहुल-सोनिया पर एफआईआर

जब राहुल गांधी कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे, जब एफआईआर दर्ज हुई थी। इसमें पहला नाम सोनिया गांधी व दूसरा नाम राहुल गांधी का था। राहुल गांधी के ईडी दफतर पहुंचने पर कांग्रेसी नेताओं व कार्यक्रताओं ने काफी हंगामा किया। इस दौरान इन नेताओं व पुलिस में काफी धक्का- मुक्की हुई। कांग्रेसी नेता सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्रीयों तक को पीटा है।

हम झुकेंगे नहीं। इससे पहले सोमवार को राहुल गांधी से करीब 9 घंटे पूछताछ की थी। राहुल ने देर रात तक हो रही पूछताछ के दौरान ईडी के अफसर से कहा कि ‘क्या रात को यही रोकने का इरादा है। यदि हां, तो मैं डिनर के बाद आऊं।’ फिल्हाल दूसरे दिन ईडी राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *