गैंगस्टर लॉरेंस का प्रोडक्शन वारंट लेने दिल्ली रवाना हुई टीम

आज की ताजा खबर क्राइम

​​​​​​​तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस को पंजाब लाने में जुटी पुलिस, लॉरेंस नहीं आना चाहता पंजाब

टाकिंग पंजाब

मानसा। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी लेने के बाद से ही गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की मुश्किलें बढ गई हैं। पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को पूछताछ के लिए पंजाब लाना चाहती है लेकिन लॉरेंस अभी तक आर्म्स एक्ट में दिल्ली पुलिस के रिमांड पर है व दिल्ली पुलिस उसका रिमांड ही नहीं छोड़ रही है। अब सूत्रों से पता चला है कि पंजाब पुलिस की टीम प्रोडक्शन वारंट लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गई हैं।

दरअस्ल सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद मानसा पुलिस ने उनके पिता बलकौर सिंह के बयान दर्ज किए थे। पुलिस को दर्ज करवाए अपने ब्यान में बलकौर सिंह ने कहा था कि मूसेवाला को लॉरेंस गैंग की तरफ से धमकी दी जा रही थी। पुलिस ने सीधे लॉरेंस पर केस दर्ज नहीं किया लेकिन ब्यान में उसका नाम दर्ज है। इसी आधार पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट मांगा जाएगा। पुलिस टीम तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस को पुलिस पंजाब लेकर आएगी। लॉरेंस से मूसेवाला हत्याकांड में रची साजिश के बारे में पूछताछ की जाएगी।

पंजाब पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस को पंजाब लाने की पूरी कोशिश कर रही है, लेकिन लॉरेंस पंजाब नहीं आना चाहता है। लॉरेंस का कहना है कि पंजाब पुलिस मूसेवाला हत्याकांड को लेकर उसका एनकाउंटर कर सकती है। उसने इस मामले में एनआईए कोर्ट व पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी, हालांकि उसे कोई राहत नहीं मिली।

मूसेवाला हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल कह चुकी है कि लॉरेंस ने ही इसकी साजिश रची थी व कनाडा बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ व सचिन थापन ने इसे अंजाम दिया था। पुलिस की शुरूआती जांच में पता चला था कि लॉरेंस अपने करीबी अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा के कत्ल से नाराज था। विक्की मिड्डूखेड़ा के कत्ल के बाद लॉरेंस ने तिहाड़ जेल में कसम तक खाई थी कि वह मूसेवाला को जिंदा नहीं छोड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *