पंजाब विधानसभा के बजट सेशन दूसरे दिन भी विपक्षी पार्टीयों ने किया हंगामा

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

खनन मंत्री ने कहा,  अवैध खनन करने वालों के खिलाफ किए जा चुके हैं 277 केस दर्ज। 

टाकिंग पंजाब

चंडीगड़। पंजाब विधानसभा के बजट सेशन के पहले दिन विपक्षी पार्टीयों ने मूसेवाला की हत्या व सिक्योरिटी कम करने को लेकर सदन में खूब हंगामा किया था।  सदन के दूसरे दिन भी विरोधी पार्टीयां हंगामा करने से नहीं चूंकी। विरोधी पार्टीयों के राज में हुई अवैध माइनिंग को लेकर कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया। सदन में आप विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सदन में कहा था कि उनके पास 10 पेज की लिस्ट है, जिनमें रेत की खड्‌ड लेने वालों के नाम हैं। मैं उनका नाम नहीं लेना चाहता। इस पर कांग्रेसियों ने ऐतराज जताया व खूब हंगामा किया। अमन अरोड़ा ने मंत्री से पूछा कि क्या उन्हें ऐसी कोई लिस्ट मिली है। मंत्री बैंस ने कहा कि बजट के बाद वह इसके बारे में बताएंगे। इस मामले में एक पूर्व विधायक पर कार्रवाई भी की जा चुकी है।

इससे पहले खनन मंत्री हरजोत बैंस ने कहा कि इस वक्त मार्केट में रेत का रेट औसतन 26 से 28 रुपए व बजरी का 29 से 30 रुपए है। 16 मार्च से 22 जून 2022 तक 30 करोड़ 8 लाख आमदनी हुई है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की पॉलिसी के हिसाब से 7 ब्लॉक दिए गए थे, उसमें भी 3 बंद पड़े हैं। अवैध खनन करने वालों के खिलाफ 277 केस दर्ज किए जा चुके हैं। खनन मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने साढ़े 5 रुपए फुट रेट तो कह दिया लेकिन मिला नहीं। इस पर पूर्व खनन मंत्री सुखबिंदर सिंह सुख सरकारिया ने कहा कि आप ने जो 20 हजार करोड़ कहा था, वह कब आएगा ?

फिल्हाल दूसरे दिन की कार्यवाही जारी है व आज पंजाब विधानसभा के बजट सेशन के दूसरे दिन मुख्यमंत्री भगवंत मान संबोधन करेंगे। वह लॉ एंड ऑर्डर पर भी सरकार का पक्ष रखेंगे व राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब भी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *