विधानसभा के बजट सैशन में सरकार पर हमलावर दिखे कांग्रेस व अकाली दल

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

सिद्दू मूसेवाला की हत्या को लेकर घिरती दिखी सरकार, सिक्योरिटी घटाने व सार्वजनिक करने पर उठे सवाल

टाकिंग पंजाब


चंडीगड़। पंजाब विधानसभा के बजट सेशन के पहले दिन गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर जमकर हंगामा हुआ। विरोधी पार्टीयों कांग्रेस व अकाली दल ने इस हत्या के लिए आम आदमी पार्टी सरकार को जिम्मेदार बताया। इन कांग्रेस व अकाली दल के नेताओं का कहना था कि अगर सरकार को पता था कि सिद्दू मूसेवाला की हत्या हो सकती है तो उसकी सिक्योरिटी को क्यों घटाया गया। इसके अलावा सिद्दू मूसेवाला की घटाई गई सिक्योरिटी का ब्खान करने की क्या जरूरत थी। सैशन में अकाली दल व कांग्रेस की इस घेराबंदी में आप सरकार घिरती नजर आई। इससे पहले सुबह पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला समेत 11 ​​​​​​ लोगों को श्रद्धांजलि दी गई।


सैशन दौरान कांग्रेस विपक्षी दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि मूसेवाला की सिक्योरिटी घटाना एक बहुत बड़ी गलती थी। सरकार इस गलती को कबूल करे। बाजवा ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मूसेवाला की हत्या की साजिश तिहाड़ जेल में रची गई व लॉरेंस तिहाड़ जेल में ही फोन का इस्तेमाल कर रहा था। कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने मूसेवाला की मौत का जिम्मेदार आप सरकार को बताया। वडिंग ने कहा,  आप सरकार ने पहले 10 गनमैन से घटाकर 4 कर दिए, फिर बिना देखे उनके पास सिर्फ 2 गनमैन छोड़ दिए गए व इसको सार्वजनिक भी कर दिया।
सब तजुर्बा धरा रह जाएगा, किसी ने शाम को गोली मार दी तो – बाजवा

    पंजाब विधानसभा के बजट सत्र दौरान विपक्षी दल पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर बहस करवाने पर अड़ गए हैं। उनका कहना था कि जहां सीएम भगवंत मान कह रहे हों कि मेरी जान खतरे में है तो फिर पंजाब में कौन सुरक्षित होगा। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बहस होनी चाहिए। इस पर स्पीकर कुलतार संधवां ने बाजवा को कहा कि उन्हें काफी तजुर्बा है व इस पर कल सीएम बयान देंगे। इस पर बाजवा बोले कि सब तजुर्बा धरा रह जाएगा, अगर किसी ने शाम को गोली मार दी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *