पंजाब पुलिस की गिरफ्त में लारेंस.. बुलेट प्रूफ गाड़ी से दिल्ली से पंजाब ला रही है पुलिस

आज की ताजा खबर

बुलेट प्रूफ गाड़ी में भारी सिक्योरिटी के साथ 50 अफसरों की फौज लारेंस को लेकर आ रही है पंजाब

टाकिंग पंजाब

नई दिल्ली। पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई को आखिरकार पंजाब पुलिस के साथ पंजाब आना ही पड़ रहा है। लारेंस ने काफी कोशिश की कि उसे पंजाब न लाया जाऐ लेकिन पटियाला हाउस कोर्ट की इजाजत के बाद पंजाब पुलिस ने लॉरेंस को कस्टडी में ले लिया। इसके बाद कोर्ट ने ट्रांजिट रिमांड दे दिया गया। सुनवाई के दौरान पंजाब पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस की भूमिका के सबूत भी दिखाए। इसके लिए पंजाब पुलिस मानसा कोर्ट का अरेस्ट वारंट लेकर गई। इसके अलावा पंजाब पुलिस ने कोर्ट में गोल्डी बराड़, लॉरेंस गैंग व सचिन थापन की फेसबुक पोस्ट दिखाई। पुलिस ने कहा कि लॉरेंस से पूछताछ जरूरी है क्योंकि उसी ने यह हत्या कराई है। पंजाब पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में 2 एप्लीकेशन लगाई थी। पहली एप्लीकेशन मानसा कोर्ट से जारी गैंगस्टर लॉरेंस का अरेस्ट वारंट था, जिसमें उसे मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी बनाया गया है। इस मामले की सुनवाई में ही पंजाब पुलिस को लॉरेंस की गिरफ्तारी की इजाजत मिली है। दूसरी एप्लीकेशन लॉरेंस के ट्रांजिट रिमांड की है। इसके बाद लॉरेंस को बुलेट प्रूफ गाड़ी में पंजाब लाया जा रहा है। पंजाब पुलिस की टीम लॉरेंस को दिल्ली से लेकर रवाना हो चुकी है।

इस मामले में लॉरेंस के वकील ने कहा कि पंजाब पुलिस लॉरेंस को हथकड़ी में ले जाए। पुलिस कोई ऐसा मौका न छोड़े कि जिसमें फेक एनकाउंटर की कोई गुंजाइश बचे।  पंजाब पुलिस एफिडेविट दायर करे व इस मामले में लॉरेंस को ले जाने वाले अफसरों के बारे में बताए। यह भी बताया जाए कि किन गाड़ियों में लॉरेंस को ले जाया जा रहा है। कौन से पुलिस अफसर लेकर जा रहे हैं और उनका रैंक क्या है ?

लारेंस को दिल्ली से पंजाब लाने के लिए पंजाब पुलिस दिल्ली में 2 बुलेट प्रूफ गाड़ीयां, भारी सिक्योरिटी के अलावा 50 अफसरों की फौज लेकर पहुंची। पंजाब पुलिस ने वीडियो कैमरा भी रखा है व माना जा रहा है कि लॉरेंस को ले जाने की वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। पंजाब पुलिस ने कहा कि लॉरेंस की सुरक्षा का कोई खतरा नहीं है। गाड़ियों में कैमरे लगे हैं और पुलिस कर्मियों के पास आधुनिक हथियार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *