राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ पर कांग्रेसीयों का हर राज्य में हल्ला बोल

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

 कांग्रेसीयों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने किया वाटर कैनन व आंसू गैस का इस्तेमाल। 

टाकिंग पंजाब

नई दिल्ली।  नेशनल हेराल्ड केस में ईडी के कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लगातार पूछताछ की जा रही है। इस बात से नाराज कांग्रेस पूरे देश में विरोध प्रर्दशन कर रही है। इसके चलते गुरूवार को भी देश भर में कांग्रेसीयों ने केंद्र सरकार व ईडी के खिलाफ प्रर्दशन किया। इस दौरान कईं राज्यों में खूब हंगामा हुआ व कांग्रेसी नेताओं की पुलिस के साथ झडप भी हुई। इन कांग्रेसीयों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को वाटर कैनन व आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

फिलाहल अब ईडी शुक्रवार को राहुल गांधी से पूछताछ करेगी। इससे पहले राहुल से पिछले 3 दिन में करीब 30 घंटे राहुल से पूछताछ की गई है। ईडी ने गुरुवार को राहुल गांधी को ब्रेक दिया, लेकिन शुक्रवार को दोबारा पूछताछ के लिए हाजिर होने कहा है। राहुल गांधी ने ईडी से अपील की है कि उन्हें पूछताछ के लिए सोमवार को बुलाया जाए, शुक्रवार को नहीं।

रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़ा, मामला दर्ज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ किए जाने के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन दौरान कांग्रेस राज्य सभा सांसद रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़कर खींच लिया। इसके बाद रेणुका चौधरी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। हालांकि रेणुका चौधरी ने सफाई में कहा है कि मैंने हमला नहीं किया। मैं अपना बैलेंस खो रही थी इसलिए मैंने उससे कहा कि यदि आप हिले, तो मुझे खुद को गिरने से बचाने के लिए आपको पकड़ना होगा। मैं उस आदमी से माफी मांगूंगी व हमारे साथ बदसलूकी करने के लिए पुलिस भी माफी मांगे।

  देश के हर राज्य में कांग्रेसीयों ने किया प्रर्दशन, लिए गए हिरासत में ..

देश भर में किए गए प्रर्दशन दौरान जहां राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा को दिल्ली पुलिस ने उनके घर में ही नजरबंद कर दिया तो जयपुर में कांग्रेस के राजभवन का घेराव करने के चलते धारा 144 लगा दी गई। इस दौरान कांग्रेसी नेता सचिन पायलट को गिरफ्तार कर लिया गया। पायलट ने कहा कि पिछले 8 साल से लगातार सभी एजेंसियों का दुरूपयोग करके नेताओं की आवाज को दबाया जा रहा है।

हमारा संकल्प है हम गांधीवादी तरीके से सत्याग्रह कर सरकार पर दबाव बनाएंगे ताकि एजेंसियों का दुरूपयोग बंद करे। उधर कांग्रेस कमेटी ने लखनऊ में राजभवन घेरने पहुंची तो पुलिस व कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई। पंजाब में भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गवर्नर हाउस घेरने की कोशिश की, जिन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। तिरुअनंतपुरम में ​​​​प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस काफी उग्र नजर आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *