सीएम ने साधा नेताओं पर निशाना..कहा चाहे किसी भी बड़ी पार्टी में चले जाएं, कार्रवाई से नहीं बचेंगे

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

कहा, विपक्षी पूछ रहे हैं कि विकास के लिए पैसा कहां से आएगा ? यह उन लोगों से भी आएगा, जिन्होंने सरकारी खजाने को लूटा है

टाकिंग पंजाब

चंडीगड़। पंजाब के वित्त मंत्री की तरफ से पेश किए गए बजट की पंजाब के सीएम भगवंत मान ने तारीफ की है। पंजाब विधानसभा में बजट की तारीफ करने के बाद सीएम भगवंत मान ने कहा कि अगली बार ई-विधानसभा होगी व हर विधायक की सीट पर सब कुछ ऑनलाइन सामने नजर आएगा। पंजाब विधानसभा की कार्रवाई दौरान सीएम भगवंत मान ने हाल ही में भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के कुछ नेताओं पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चाहे किसी भी बड़ी पार्टी में चले जाएं, कार्रवाई से नहीं बचेंगे। वह भी जेल की तरफ आएंगे।

भगवंत मान ने तंज कसते हुए कहा कि कुछ पूर्व मंत्री हाईकोर्ट जा रहे हैं, सरकार ने उनका नाम तक नहीं लिया। इसका मतलब यह है कि उन्होंने कुछ किया है। सीएम ने साफ कहा कि सरकार भ्रष्टाचार करने वाले किसी भी नेता, रसूखदार या ब्यूरोक्रेट्स यानी अफसर को नहीं छोड़ेगी। जिन लोगों ने पंजाब का पैसा लूटा, उनसे वसूली की जाएगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी पूछ रहे हैं कि पंजाब के विकास के लिए पैसा कहां से आएगा ? यह उन लोगों से भी आएगा, जिन्होंने सरकारी खजाने को लूटा है।

 

  8 हजार करोड़ का कर्ज लिया तो 10500 करोड़ का कर्ज लौटाया – वित मंत्री

इस दौरान पंजाब के वित मंत्री चीमा ने अपने भाषण में कहा कि पहले खूब भ्रष्टाचार हुआ। उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार को भी घेरते हुए कहा कि साल 2020-21 में 42 हजार 386 करोड़ कर्ज लिया गया। इसके बाद 2021-22 में 41 हजार 83 करोड़ कर्ज लिया गया, जिसस पंजाब पर भार बड़ गया। वित मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की कर्ज लेने की लिमिट 55 हजार करोड़ है, लेकिन हमारी सरकार ने तय किया है कि साल में 35 हजार करोड़ से ज्यादा कर्ज नहीं लेंगे व इस दौरान 36 हजार करोड़ कर्ज वापस भी करेंगे। चीमा ने विधानसभा में कहा कि 3 महीने में आम आदमी पार्टी की सरकार ने 8 हजार करोड़ का कर्ज लिया है, हालांकि सरकार ने 10500 करोड़ का कर्ज वापस भी लौटाया है। यानि कि जितना कर्जा लिया, उससे 2500 करोड़ ज्यादा ही वापस किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *