पीएम मोदी की देश के लोगों से रेवड़ी कल्चर से बचने की अपील पर बोले केजरीवाल

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

बच्चों को मुफ्त व अच्छी शिक्षा देना, लोगों का अच्छा व मुफ्त इलाज करवाना.. मुफ्त की रेवड़ी बांटना नहीं कहते 

मुफ्त शिक्षा व फ्री इलाज देकर क्या गुनाह किया ? यह काम 1947 या 1950 में हो जाना चाहिए थाटाकिंग पंजाब

बुदेलखंड। शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करते समय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेवड़ी कल्चर का कहकर विरोधी पार्टीयों पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा था कि हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है। यह रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है। प्रधानमंत्री ने देश के लोगों को इस रेवड़ी कल्चर से सावधान रहने की अपील की

  प्रधानमंत्री के इस ब्यान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तंज कसते हुए कहा कि अपने देश के बच्चों को मुफ्त व अच्छी शिक्षा देना, लोगों का अच्छा व मुफ्त इलाज करवाना.. मुफ्त की रेवड़ी बांटना नहीं कहते। मुझ पर आरोप लगाए जा रहे हैं, केजरीवाल फ्री की रेवड़ियां बांट रहा है, मुझे भद्दी-भद्दी गालियां दी जा रही हैं, मेरा मजाक उड़ाया जा रहा है। हम एक विकसित व गौरवशाली भारत की नींव रख रहे हैं, यह काम 1947 या 1950 में हो जाना चाहिए था।

विरोधी पार्टीयों पर बरसते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चे पढ़ते हैं व दिल्ली के सरकारी स्कूलों की हालत काफी दयनीय थी। इन सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चों का भविष्य बर्बाद था। आज हमने अगर इन बच्चों का भविष्य ठीक किया तो मैं क्या गुनाह कर रहा हूं ? आज मैं दिल्ली के इन बच्चों को फ्री में शानदार शिक्षा दे रहा हूं तो क्या बुरा कर रहा हूं ?

केजरीवाल ने दावा किया कि सरकारी स्कूलों में 75 साल में पहली बार 99 प्रतिशत से ज्यादा रिजल्ट रहा है। पिछले कुछ सालों में चार लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों से नाम कटाकर सरकारी स्कूलों में एडमिशन लिया है। आज हम जो कर रहे हैं, हम देश की नींव रख रहे हैं। यह रेवड़ी नहीं है देश की नींव है। दिल्ली के सरकारी अस्पताल शानदार कर दिए हैं, मोहल्ला क्लीनिक शानदार कर दिए हैं, जिनकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। दिल्ली दुनिया का वह चुनिंदा शहर है, जिसकी 2 करोड़ जनसंख्या के हर आदमी का इलाज मुफ्त है। अपने देश के बच्चों को मुफ्त व अच्छी शिक्षा देना, लोगों का अच्छा व मुफ्त इलाज करवाना.. मुफ्त की रेवड़ी बांटना नहीं कहते।

सपा अध्यक्ष ने भी पीएम मोदी के बयान पर साधा निशाना             

पीएम मोदी के बयान पर अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया के जरिए पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि रेवड़ी बांटकर थैंक्यू का अभियान चलवाने वाले सत्ताधारी अगर युवाओं को रोज़गार दें तो वो ‘दोषारोपण संस्कृति’ से बच सकते हैं। रेवड़ी शब्द असंसदीय तो नहीं ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *