नए एजी विनोद घई को लेकर मचे बवाल के बीच सीएम मान ने की अरविंद केजरीवाल से मुलाकात

आज की ताजा खबर पंजाब

बेअदबी के मुद्दों को लेकर भी घिरी मान सरकार… बहबल कलां इंसाफ मोर्चा ने सरकार को वक्त देने से किया इनकार

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़। पंजाब में पुराने एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू के इस्तीफे व नए एजी विनोद घई को लेकर बवाल मचा हुआ है। इसी बीच पंजाब के सीएम भगवंत मान दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने उनके घर पहुंचे। सीएम भगवंत मान के साथ पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्‌ढा भी मीटिंग में मौजूद हैं।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी पंजाब के बेअदबी के मुद्दों पर घिरी हुई है। बहबल कलां इंसाफ मोर्चा ने सरकार को वक्त देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने 31 जुलाई को सिख संगत को फरीदकोट में इकट्‌ठा होने का आह्वान किया है। पंजाब में आप सरकार को बने 4 महीने से ज्यादा होने के बावजूद इस मामले में कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है। अब बेअदबी केस में डेरा मुखी राम रहीम की पैरवी करने वाले एडवोकेट विनोद घई को एजी बनाने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

सीएम मान ने की जलशक्ति मंत्री से भी मुलाकात
सीएम भगवंत मान कल दिल्ली पहुंचे थे। यहां उन्होंने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत से मुलाकात कर पंजाब में नहरी प्रबंधों के नवीनीकरण के लिए स्पेशल फंड की मांग की व लुधियाना के बुड्‌ढा नाला का मुद्दा भी उठाया। मान ने कहा कि 47.55 कमी लंबे नाले का 14 किमी हिस्सा लुधियाना शहर से गुजरता है। जिसकी सफाई के लिए सरकार ने 850 करोड़ का प्रोजेक्ट तैयार किया है। इसका 54% काम पूरा हो चुका है। मार्च 2023 तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने  इस प्रोजेक्ट में नई तकनीक लाने के लिए में केंद्र से मदद मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *