अदालत ने पुलिस को दिया गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया का चार दिन का रिमांड 

आज की ताजा खबर क्राइम

किसी समय कबड्डी खिलाड़ी था गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया..पंजाब लाए जाने से पहले दिल्ली की तिहाड़ जेल में था बंद

टाकिंग पंजाब

गुरदासपुर। भारत-पाक सीमा पर 29 जनवरी, 2022 को 53 किलो के करीब हेरोइन व 2 पिस्टल बरामद किए गए थे। इस मामले में गैंगस्टर भगवानपुरिया को भी नामजद किया गया था। इसके अलावा सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी नामजद गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को बुधवार को गुरदासपुर की कोर्ट में पेश किया गया।इससे पहले अदालत ने 21 जुलाई को कलानौर पुलिस को गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया का छह दिन का रिमांड दिया था। रिमांड खत्म होने के बाद बुधवार को गुरदासपुर अदालत में जग्गू को फिर से पेश किया गया। इस दौरान कलानौर पुलिस ने अदालत में कहा कि गैंगस्टर से अभी और भी पूछताछ करनी बाकी है। इसके लिए अदालत ने फिर से कलानौर पुलिस को चार दिन का रिमांड सौंप दिया है।

किसी समय कबड्डी खिलाड़ी रहे गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया का वास्तविक नाम जसदीप सिंह है। वह बटाला व डेरा बाबा नानक रोड पर स्थित गांव भगवानपुर का रहने वाला है। इसी गांव के कारण उसका नाम जग्गू भगवानपुरिया पड़ा है। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में प्रोडक्शन वारंट पर पंजाब लाए जाने से पहले जग्गू भगवानपुरिया दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद था। इसी जेल में उसका करीबी गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई भी बंद था। मूसेवाला की हत्या के बाद उसे भी पूछताछ के लिए पंजाब लाया गया है।

गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का करीबी है। सूत्रों की माने तो हाल में अमृतसर में पुलिस एनकाउंटर में ढेर मूसेवाला को मारने वाले दो शूटर मनप्रीत सिंह कुस्सा उर्फ मनु व जगरूप सिंह उर्फ रूपा उसी के गैंग के सदस्य थे। कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के कहने पर ही उसने इन दोनों को सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल होने के लिए कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *