इनोसेंट हार्ट्स में मधुर स्वर में भजन व शबद गा बच्चों ने भक्तिमय किया माहौल

शिक्षा

पाँचवी व छठी कक्षा के विद्यार्थियों ने अपनी मधुर आवाज़ से किया सभी को मंत्रमुग्ध

टाकिंग पंजाब

जालंधर। इनोसेंट हार्ट्स में कैंट जंडियाला रोड व कपूरथला रोड स्थित स्कूल में बच्चों ने मधुर भजन व शबद गाकर सारा माहौल भक्तिमय कर दिया। इस अवसर पर बच्चों की माताओं व दादी को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलित करके की गई। पाँचवी व छठी कक्षा के विद्यार्थियों ने ओ पालनहारे, निरगुण ओन्यारे गाकर निर्गुण, निराकार परमात्मा की आराधना की। पायोजी मैंने राम रतन धन पायो भजन गाकर सगुण परमात्मा का स्मरणकर नाम की महिमा का बाख़ान किया है। विनु बोल्यां सब कुछ जानदा शबद गाकर उन्होंने ईश्वर के सर्वज्ञ रूप का ध्यान किया। इही नाम हैअधारा शबद गाकर परमपिता परमात्मा को याद किया।

इस अवसर पर कपूरथला रोड स्थित स्कूल में प्राइमरी व मिडल विंग इंचार्ज हरलीन गुलरिया व कैंट जंडियाला रोड स्थित स्कूल में कोऑर्डिनेटर इनोकिड्स गुरमीत कौर उपस्थित थे। उन्होंने आई हुई माताओं को समझाया कि वे अपने बच्चों को भगवान का धन्यवाद करने के संस्कार अवश्य दें, क्योंकि जब बच्चा एक बार भगवान का धन्यवाद करना सीख जाता है तो बड़ों के प्रति उस बच्चे के मन में कृतज्ञता के भाव अवश्य पोषित होते हैं।

इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप की डिप्टी डायरेक्टर कल्चरल अफेयर्स शर्मिला नाकरा ने बच्चों के इस प्रयास की प्रशंसा की व कहा कि इस प्रकार की गतिविधि करवाने का उद्देश्य बच्चों में भारतीय संस्कृति, नैतिक व सांस्कृतिक मूल्यों व संस्कारों का समावेश करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *