पात्रा चॉल घोटाले में 11.30 बजे पीएमएलए कोर्ट में संजय राउत पेशी, ईडी करेगी राउत के रिमांड की मांग

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

पूछताछ में दिए राउत के जवाबों से असंतुष्ट ईडी, गवाहों व सबूतों से मेल नहीं खा रहे राउत के जवाब

टाकिंग पंजाब

मुंबई। महाराष्ट्र के पात्रा चॉल घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में साढ़े छह घंटे की पूछताछ के बाद देर रात 12 बजे शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार किया था। आज 11.30 बजे पीएमएलए कोर्ट में संजय राउत पेशी होगी।

वहीं, संजय राउत की गिरफ्तारी के विरोध में पुणे, पिंपरी चिंचवाड़, नागपुर व जलगांव में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है जिसके बाद कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद उद्धव ठाकरे ने पार्टी के पदाधिकारियों व नेताओं की मातोश्री पर एक बैठक बुलाई है। ईडी के अपर निदेशक सत्यव्रत कुमार ने ही कल यानी रविवार को संजय राउत के अरेस्ट मेमो पर सिग्नेचर किये थे व आज ईडी रिमांड के बाद सत्यव्रत 4 अन्य अधिकारियों की टीम के साथ राउत से आगे की पूछताछ करेंगे।

सूत्रों के अनुसार रविवार की पूछताछ में राउत कुछ सवालों के जवाब में कहा कि उन्हें अभी याद नहीं है, परंतु जो जानकारी उन्होंने दी उससे भी प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी असंतुष्ट थे। ईडी ने जिन गवाहों के बयान लिए हैं और जो मनी ट्रेल के सबूत हैं उससे राउत का बयान मेल नही खा रहा था। जिसके बाद ईडी ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

राउत की गिरफ्तारी के बाद उनके भाई सुनील राउत ने कहा कि हमें गिरफ्तारी के संबंध में कोई कागज नहीं दिया गया है। गलत तरीके से उन्हें गिरफ्तार किया गया है। भाजपा संजय राउत से डरती है, इसलिए गिरफ्तारी करवाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *