एचएमवी कॉलेजिएट स्कूल में पंजाब स्टेट कौंसिल फार साइंस एंड टेक्नालोजी के सहयोग से कार्यशाला का आयोजन

शिक्षा

हमारी संस्था हमेशा से ही पर्यावरणीय हितों को ध्यान में रखते हुए हर मुहिम का हिस्सा रही है- प्रिंसिपल प्रो. डॉ. अजय सरीन

टाकिंग पंजाब

जालंधर। एचएमवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रिंसिपल प्रो. डॉ. अजय सरीन के दिशा-निर्देश अधीन पंजाब स्टेट कौंसिल फार साइंस एंड टेक्नालोजी एंड विप्रो फाउंडेशन के सहयोग से अर्थीयन एजुकेटर्स अवार्ड प्रोग्राम विषय पर कैपेसिटी बिल्डिंग कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का शुभारंभ ज्ञान की ज्योति प्रज्ज्वलित कर किया गया।

इस अवसर पर प्रिंसिपल डॉ अजय सरीन ने पंजाब स्टेट कौंसिल की ओर से उपस्थित मुख्यातिथि डॉ. केएस बाठ ज्वाइंट डायरेक्टर, डॉ. मंदाकिनी साइंटिफिक ऑफिसर व आशीष शाह एक्सपर्ट फरॉम विप्रो फाउंडेशन और सभी प्रतिभागियों का तहे दिल से हार्दिक अभिनंदन किया व कहा कि हंसराज महिला महाविद्यालय परिसर में पर्यावरण संरक्षण को देखते हुए पेपर रिसाइक्लिंग मशीन, आर्गेनिक मेनयूर एवं वेस्टमैटीरियल मेनयूर मशीन की स्थापना की गई है।

अंत में उन्होंने कहा कि हमारी संस्था हमेशा से ही पर्यावरणीय हितों को ध्यान में रखते हुए हर मुहिम का हिस्सा रही है व भविष्य में भी पर्यावरण की रक्षा के लिए प्रयासरत रहेगी। मुख्यातिथि डॉ. केएस बाठ ने अपने संबोधन में कहा कि आज का युग नवोन्मेष का युग है व हमें हर क्षेत्र में उचित सुधार करके अपने आप एवं देश को समृद्ध एवं उन्नत बनाना चाहिए।

स्कूल कोआर्डिनेटर मीनाक्षी स्याल ने धन्यवाद ज्ञापन ज्ञापित करते हुए कहा कि हमारी संस्था पहले से ही इस मुहिम के नक्शे कदम पर चलते हुए छात्राओं के अथक प्रयासों से कॉलेजिएट सैक्शन में खूबसूरत इको-पार्क का निर्माण किया गया है। इस कार्यशाला में 50 स्कूलों के शिक्षकों ने प्रतिभागिता की। मंच संचालन सुकृति ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *