हंस राज महिला महाविद्यालय में हवन यज्ञ द्वारा नये सत्र का हुआ शुभारंभ

शिक्षा

प्रिंसिपल प्रो.डॉ. अजय सरीन ने छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए दी शुभकामनाएं

टाकिंग पंजाब

जालंधर। हंस राज महिला महाविद्यालय, जालंधर में प्रिंसिपल प्रो.डॉ. अजय सरीन के दिशा-निर्देशन अधीन नव सत्र का शुभारंभ हवन यज्ञ के मन्त्रोच्चारण द्वारा परमपिता परमात्मा के समक्ष नतमस्तक होकर किया गया। इस सुअवसर पर मुख्यातिथि स्वरूप स्थानीय समिति के सदस्य  वाईके सूद उपस्थित रहे।

प्रिंसिपल प्रो. डॉ. अजय सरीन ने सत्र के प्रथम दिवस नवांगुतक छात्राओं को एवं मुख्यातिथि का अभिनंदन किया। उन्होंने छात्राओं को आश्वासन दिया कि निश्चय ही आप जिस लक्ष्य को लेकर संस्था में प्रविष्ट हुए हैं, उसको हमारा निष्ठावान्, ईमानदार एवं कर्मठ टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ फलीभूत करने में अवश्य सफल होंगे। वाईके सूद ने अपने वक्तव्य में छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप एक ऐसी संस्था में प्रविष्ट हुए हैं जो ज्ञान का पुंज है। यहां सर्वोत्तम ज्ञान प्राप्त कर आप अपने भविष्य को उज्जवल एवं प्रकाशवान बनाएंगे।

इस अवसर पर मुख्यातिथि के कर कमलों से डॉ. अजय सरीन को प्राप्त बैस्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर और इन इंडिया हेतु एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड एवं भारत सरकार की ओर से प्राप्त जीरो वेस्ट अवेयरनेस आफ द इयर अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मॉस कम्यूनिकेशन विभाग की ओर से विभागाध्यक्षा रमा शर्मा के संरक्षण में निर्मित एचएमवी विजन समाचार पत्र का विमोचन किया गया।

छात्राओं के दिशा-निर्देशन हेतु ओरियनटेशन सत्र का भी आयोजन किया गया जिसमें डॉ. सीमा मरवाहा डीन एकेडेमिक ने छात्राओं को संस्था के नियमों से, डॉ. आशमीन ने जनरल कौंसलिंग द्वारा, बीनू गुप्ता ने स्टूडेंट वैलफेयर, जगजीत भाटिया ने प्लेसमेंट, डॉ. अंजना भाटिया ने इनोवेशन, इन्टर प्रेन्योरशिप, एएनओ लैफ्टिनेंट सोनिया महेंद्रू ने एनसीसी व वीना अरोड़ा ने एनएसएस इत्यादि विभिन्न विभागों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *