नीतिश कुमार ने दिया इस्तीफा..नईं सरकार बनाने की क्वायाद तेज, नीतिश ही होंगे बिहार के मुख्यमंत्री

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

नीतीश के पास 164 विधायकों का समर्थन… सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी यादव होंगे डिप्टी सीएम व कांग्रेस को मिल सकती है स्पीकर की कुर्सी 

टाकिंग पंजाब

बिहार। पिछले 5 साल से बिहार में चल रहा जेडीयू व भाजपा के बीच गठबंधन आखिरकार टूट ही गया। सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार शाम 4 बजे राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया। इतना ही नहीं, नीतीश ने तुरंत ही नई सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है। उन्होंने राज्यपाल को 160 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी दी है। इधर जीतन राम मांझी की पार्टी एचएएम ने भी नीतीश को समर्थन का ऐलान करने से उनके 4 विधायकों के चलते नीतीश के पास अब 164 विधायकों का समर्थन है।

इसके बाद नीतिश कुमार ने राजभवन में ही भाजपा से गठबंधन टूटने का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी के विधायकों व सांसदों ने एक स्वर में एनडीए से गठबंधन तोड़ने की बात कही है। इसके बाद नीतीश सीधे राबड़ी देवी के घर पहुंचे, जहां तेजस्वी यादव से नई सरकार के गठन पर बातचीत हुई। आरजेडी विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव समर्थन पत्र सौंपने के लिए अब से थोड़ी देर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जाएंगे। तेजस्वी करीब 115 विधायकों का समर्थन पत्र सौपेंगे।

सूत्रों के मुताबिक नई सरकार के गठन से पहले तेजस्वी यादव ने गृह मंत्रालय मांगा है। गृह मंत्रालय अभी तक नीतीश के पास है। कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार महागठबंधन के मुख्यमंत्री होंगे। सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम होंगे व कांग्रेस को स्पीकर की कुर्सी मिल सकती है।

बिहार में सत्ता परिवर्तन को लेकर लालू की बेटी ने किया ट्वीट 

बिहार में जेडीयू व भाजपा के बीच का गठबंधन टूटने के बाद से ही जेडीयू व आरजेडी के समर्थकों में खासा जोश देखने को मिल रहा है। गठबंधन टूटने की खबर मिलते ही लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने भी एक ट्विट किया और कहा कि ‘राजतिलक की करो तैयारी आ रहे हैं लालटेन धारी’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *