सीमा पार से जुड़े मिले एसआई की कार से बरामद की गई आईईडी के तार

आज की ताजा खबर क्राइम

एडीजीपी ने किया दावा.. आने वाले 24 घंटे में पता चल जाएगा कि किसने फिट की आईईडी 

एडीजीपी आरएन धोके ने कहा कि यह आईईडी तरनतारन में मिली आईईडी जैसी ही दिखती है

टाकिंग पंजाब

अमृतसर। सोमवार की रात लगभग 2 बजे अमृतसर के पाश रंजीत एवेन्यू में सीआइए स्टाफ में तैनात एसआई दिलबाग सिंह की कार में 2 संदिग्ध युवक कुछ लगाते नजर आए थे। एसआई के क्लीनर मंगा ने इस घटना को अपनी आंखों से देखा था, जिसके बाद उसने इस बारे में एसआई दिलबाग सिंह को बता दिया था। इस मामले की जांच कर रही पुलिस को पता चला था कि एसआई दिलबाग सिंह की बोलेरो कार में जो बम यानि कि आईईडी लगाया गया था, उसमें 2 किलो आरडीएक्स था,  जबकि जांच के बाद उसका कुल भार 2 किलो 700 ग्राम निकला है।

   इस घटना के बारे में एडीजीपी आरएन धोके का कहना है कि मामले की जांच करवाई जा रही है। सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह को मिली धमकियों का रिकॉर्ड भी पुलिस ने अपने पास मंगवाया है, जिसकी जांच करवाई जा रही है। इसके अलावा आईईडी लगाने वाले युवकों की पहचान करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि बरामद की गई आईईडी के तार सीमा पार से जुड़े मिले हैं। एडीजीपी ने कहा कि आईईडी का वजन 2 किलो 700 ग्राम है व इसमें लगभग 2 किलो आरडीएक्स था।

   एडीजीपी आरएन धोके ने कहा कि दल खालसा से मिली धमकियों के बारे में भी जांच करवाई जा रही है। आरोपियों के पकड़े जाने के बाद ही उनके संगठन के बारे में जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि यह आईईडी तरनतारन में मिली आईईडी जैसी ही दिखती है। एडीजीपी ने दावा किया कि आने वाले 24 घंटे में पता चल जाएगा कि आईईडी किसने फिट की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *