क्या कुत्ते ने बचा ली सीआइए स्टाफ के सब इंस्पेक्टर की जान ?

आज की ताजा खबर क्राइम

कुत्ते के खींचकर गिराने के बाद डिफ्यूज हो गई थी बोलेरो में फिट आइईडी

कुत्ते के खीचने से आइईडी से हो सकता था विस्फोट.. हो सकता था बड़ा नुकसान 

टाकिंग पंजाब

अमतृसर। सीआइए स्टाफ के सब इंस्पेक्टर (एसआइ) दिलबाग सिंह की बोलेरो कार में आइईडी लगाने के मामले में बुधवार को एक ओर सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हुई फुटेज सामने आई है। इस फुटेज से पता चला है कि एसआइ दिलबाग सिंह की बोलेरो में फिट आइईडी को एक लावारिस कुत्ते ने खींचकर जमीन पर गिरा दिया था। पुलिस सूत्रों की माने तो कुत्ते ने जब लिफाफे में लिपटी आइईडी को खींचा तो वह डिफ्यूज हो गई व धमाका होने से बच गया।

  इस तरह से माना जा रहा है कि एक कुत्ते के कारण अंजाने में ही सही, लेकिन एसआई की जान बच गई। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कुत्ते के खीचने से आइईडी से विस्फोट भी हो सकता था व ऐसा होने से बड़ा नुकसान हो सकता था। पुलिस के अनुसार दिलबाग सिंह के घर व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से आतंकियों के भागने की फुटेज चेक की जा रही थी तो पता चला कि कुछ कुत्ते बोलेरो के पास पहुंचे थे। एक कुत्ते को लगा कि बोलेरो के नीचे कुछ खाने की वस्तु रखी गई है।

   इसके बाद उसने लिफाफे में लिपटी आइईडी को खींचा तो वह नीचे गिर गई। कुत्ते ने उसे चबाने का प्रयास भी किया, लेकिन खाद्य पदार्थ न होने पर वह उसे छोड़कर चला गया। पुलिस के अनुसार मंगलवार सुबह जब सफाई कर्मी मंगा बोलेरो गाड़ी को साफ करने के लिए पहुंचा तो उसने लिफाफे में से कुछ तारें बाहर निकली देखीं। इसके तुरंत बाद उसने एसआइ दिलबाग सिंह को इसके बारे में सूचना दी, जिसके बाद यह मामला सामने आ गया।   उधर दूसरी तरफ इस मामले में पकड़े गए आतंकी हरपाल सिंह व फतेहदीप को पुलिस ने वीरवार सुबह अदालत में पेश किया। न्यायाधीश ने दोनों को 8 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। दोनों आरोपी वाले चाचा-भतीजा हैं।हरपाल पंजाब पुलिस की रिजर्व बटालियन में कांस्टेबल है व वर्तमान में एक वकील की सुरक्षा में तैनात था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *