टांडा रोड़ स्थित पिंजरा पोल गौशाला में भी पहुंची लंपी नामक बिमारी

आज की ताजा खबर

गौशाला प्रबंधकों ने कहा.. इस बीमारी कारण पिछले 3 दिनों में हो चुकी है 7 गायों की मौत 

गौशाला में दान करने व चारा डालने आने वाले श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी पाबंदी। 

टाकिंग पंजाब 

जालंधर। लंपी बिमारी के कहर के कारण पंजाब के साथ साथ जालंधर में पशु इसकी चपेट में आ रहे हैं। जिले के पशुओं में तेजी से फैल रहा यह चर्म रोग शहर के प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री देवी तलाब मंदिर के पास बनी पिंजरा पोल गौशाला में भी पहुंच गया है। इस गौशाला के पशु भी लंपी नामक इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आ गए हैं।

  गौशाला के प्रबंधकों का कहना है कि इस बीमारी के कारण गौशाला में पिछले 3 दिनों के भीतर 7 गायों की मौत हो गई है। दिन प्रतिदिन पशुओं की मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। इस बिमारी के फैंलने के डर से गौशाला के प्रबंधकों ने आम लोगों का गौशाला में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

  गौशाला के डॉक्टर की माने तो सभी गायों पर पूरी तरह से निगाह रखी जा रही है। जिस गाय में भी लंपी बिमारी के थोड़े बहुत लक्षण नजर आ रहे हैं, उन्हें अन्य गायों से अलग रखा जा रहा है। इस बीमारी से गायों की हुई मौत के बाद गौशाला में तमाम सावधानियां बरती जा रही हैं।गौशाला में दान करने व चारा डालने आने वाले श्रद्धालुओं के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है। गौशाले के प्रबंधकों ने बताया कि गायों को लंपी स्किन नामक भयानक बीमारी से बचाने के लिए वैक्सीनेशन भी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *