इमरान खान पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार.. किसी समय भी हो सकती है गिरफ्तारी

आज की ताजा खबर विदेश

3 नोटिस जारी होने के बाद लिया जा सकता है इमरान खान को गिरफ्तार करने का फैसला..

शुक्रवार तक 2 नोटिस हो चुके है जारी.. जियो न्यूज’ मुताबिक रेंजर्स को इमरान की गिरफ्तारी के लिए रखा गया है अलर्ट पर..

टाकिंग पंजाब 

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इमरान खान को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है। इमरान की गिरफ्तारी का मुख्य कारण उनके एक भाषण में पाकिस्तान पुलिस और जजों को धमकी देना ओर भारत समेत कई देशों से अवैध फंडिंग को माना जा रहा है। फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) इमरान खान को गिरफ्तार कर सकती है।
 दरअसल इमरान खान ने 20 अगस्त को इस्लामाबाद में आयोजित एक रैली के दौरान कहा था कि पाकिस्तान की पुलिस किसी के निर्देश पर मेरे पार्टी लीडर्स को गिरफ्तार कर रही है। जब मैंने पुलिस से पूछा कि शहबाज गिल को क्यों गिरफ्तार किया गया है, तो पुलिस का कहना था कि वे सिर्फ ऑडर्स फॉलो कर रहे हैं।
इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी के मुताबिक खान ने संविधान के आर्टिकल 19 का उल्लंघन किया है। इमरान खान लगातार देश की फौज, पुलिस और ज्यूडिशियरी के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। उनके भाषणों से नफरत फैल रही है।
  इसके बाद पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने इमरान खान के भाषणों के लाइव टेलिकास्ट पर फौरन रोक लगा दी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रेंजर्स को अलर्ट पर रखा गया है और खान को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है।

  दूसरी तरफ अगर पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट द न्यूज की माने तो भारत समेत कई देशों से अवैध फंडिंग मामले में फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) इमरान खान को गिरफ्तार कर सकती है। इतना ही नहीं, FIA इमरान की पार्टी पीटीआई के फंड और अकाउंट की भी जांच कर सकती है। इसके लिए एजेंसी कोर्ट से परमिशन मांग सकती है। अगर इमरान जांच कमेटी के सामने पेश नहीं होते हैं या अवैध फंडिंग मामले से संबंधित नोटिस का जवाब नहीं देते तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

  रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान को गिरफ्तार करने का अंतिम फैसला उन्हें 3 नोटिस दिए जाने के बाद लिया जा सकता है। शुक्रवार को इमरान खान को दूसरा नोटिस दिया गया है। ‘जियो न्यूज’ के मुताबिक, पाकिस्तान की एलीट सिक्योरिटी यूनिट रेंजर्स को इमरान की गिरफ्तारी के लिए अलर्ट पर रखा गया है ओर उनकी गिरफ्तारी किसी भी समय हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *