आयकर विभाग ने छापेमारी कर पांच करोड़ की अघोषित संपत्ति की जब्त

आज की ताजा खबर देश

अन्य समूह के यहां से मिले साक्ष्यों से 35 करोड़ रुपये की अघोषित आय का चला पता 

टाकिंग पंजाब

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र में रेत खनन, चीनी उत्पादन, सड़क निर्माण, हेल्थकेयर व मेडिकल कॉलेजों का संचालन करने वाले दो समूहाें पर आयकर विभाग ने छापेमारी कर पांच करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति जब्त की। ​​इसके साथ ही आयकर विभाग को 100 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित संपत्ति का भी पता चला है।
आयकर विभाग ने बयान देते हुए कहा कि गत 25 अगस्त को सोलापुर, ओसमानाबाद, नासिक और कोल्हापुर जिलों में स्थित 20 से अधिक परिसरों पर एक साथ यह कार्रवाई की गयी थी।

इस दौरान जो साक्ष्य व दस्तावेज आदि मिले हैं उससे बडे़ पैमाने पर कर चोरी किये जाने का अनुमान है और इसके लिए कई तरीके भी अपनाये जाने का पता चला है।
रेत खनन और चीनी उत्पादन करने वाले समूह के यहां 15 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित नकदी बरामद हुई है। समूह के प्रवर्तकों और इसके ऋण दाताओं ने स्वीकार किया है कि 10 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित नकदी बनायी गयी है। इसके साथ ही एक गैर पंजीकृत कंपनी की संपत्ति को बेचने से 43 करोड़ रुपये के पूंजीगत लाभ का भी साक्ष्य मिला है।

विभाग ने कहा कि हेल्थकेयर और मेडकिल कॉलेज का संचालन करने वाले एक अन्य समूह के यहां से मिले साक्ष्यों से 35 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *