1320 ट्रैवल एजेंटों ने सबमिट नहीं करवाई मंथली रिपोर्ट.. शो कॉज नोटिस जारी

आज की ताजा खबर पंजाब

कमिश्नरेट पुलिस जालंधर ने कुछ दिन पहले ट्रैवल एजेंट से जब्त किए थे 522 पासपोर्ट 

पुलिस कमिश्नर गुरशरण सिंह संधू ने कहा.. पुलिस लगातार टीमें बना फर्जी ट्रैवल एजेंटों पर रख रही है निगाह

टाकिंग पंजाब

जालंधर। कुछ दिन पहले ही कमिश्नरेट पुलिस जालंधर ने ट्रैवल एजेंट से 522 पासपोर्ट जब्त किए थे। इसके अलावा भी कई ऐसे ट्रैवल एजेंट है जिन पर पुलिस की ओर से कार्रवाई की जा चुकी है। पुलिस द्वारा लगातार टीमें बनाकर ऐसे ही और भी फर्जी ट्रैवल एजेंटों पर निगाह रखी जा रही है। यह कहना था कि जालंधर के पुलिस कमिश्नर गुरशरण सिंह संधू का।

  उन्होंने लोगों से अपील है कि जो लोग ट्रैवल एजेंटों को पैसे देते हैं वह पहले उनकी जांच पड़ताल जरूर कर लें, ताकि वह ठगी का शिकार होने से बच जाए। लेकिन कई बार ऐसा होता कि जो रकम लोगों ने फर्जी ट्रैवल एजेंटों को दी होती है उसे वापिस मिलने में देर लग जाती है। अगर फिर भी किसी के साथ ठगी होती है तो पुलिस उन्हें इंसाफ दिलवाने में भरपूर सहयोग देगी।

  उधर दूसरी तरफ डीसी जसप्रीत सिंह का कहना है कि जिले में ट्रैवल एजेंसियां चला रहे एजेंटों की नियमित जांच होती रहती है। जिला जालंधर में 14 से अधिक ऐसे ट्रैवल एजेंट हैं, जिनकी मंथली रिपोर्ट भी उनके दफ्तर में पहुंच रही है व जिनकी रिपोर्ट नहीं मिलती, उनको शो कॉज नोटिस भेजा जाता है।

   अब तक 1320 ऐसे ट्रैवल एजेंट है, जिनकी रिपोर्ट नहीं पहुंची है व उन्हें शो कॉज नोटिस भेजे जा चुके हैं।  उन्होंने कहा कि अगर ट्रैवल एजेंट शो कॉज नोटिस का जवाब नहीं देते तो उनका लाइसेंस सस्पेंड कर दिया जाएगा। अगर इस मामले में पुलिस व प्रशासन सख्त एक्शन लेता है तो जिन ट्रैवल एजेंटों को शो कॉज नोटिस जारी हुआ है, उनकी मुश्किलें बढ सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *