खेलों का विकास करना राज्यों की जिम्मेदारी.. हर राज्य को निभानी चाहिए अपनी भूमिका

आज की ताजा खबर शिक्षा

केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री बोेले … शराब घोटाले से लेकर शराब से जुड़ी हर बात के देश विदेश में चर्चे, जवाब दें केजरीवाल

कैप्टन तो आ गए महारानी नहीं आई के जवाब में बोले.. यह उनका निजी फैसला कि वह भविष्य में करना चाहती हैं क्या राजनीति  

टाकिंग पंजाब

जालंधर। मीडिया व सोशल मीडिया पर दिल्ली के शराब घोटाले से लेकर शराब से जुड़ी कईं बातें हैं, जिसके चर्चे देश के साथ दुनिया भर में हैं। इसका जवाब तो आप प्रमुख अरविंदर केजरीवाल को देना ही होगा। इन बातों का प्रग्टावा आज केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया। वह आज दोआबा कालेज के 65वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने 550 के करीब विद्यार्थियों को डिग्रीया भी बांटी।

 सीएम भगवंत मान को फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर विमान से उतारे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तथ्यों को सत्यापित करना महत्वपूर्ण था। जब उनसे पूछा गया कि इस मामले में इंक्वायरी करने की आपकी पार्टी या केंद्रीय मंत्रालय की कोई योजना है ? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मीडिया व सोशल मीडिया पर दिल्ली के शराब घोटाले से लेकर शराब से जुड़ी कईं बातें हैं, जिसके चर्चे देश के साथ दुनिया भर में हैं। इसका जवाब तो आप प्रमुख अरविंदर केजरीवाल को देना ही होगा।

  जालंधर की स्पोटर्स इंड्स्ट्री के बुरे हालातों पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने देश में खेलों का बजट 840 करोड़ से बढाकर 2400 करोड़ रूपए किया है। इस समय 302 खेलों के प्रोजेक्ट पर 2770 करोड़ रूपए देश भर में खर्च हो रहे हैं। खेलों का बजट तीन गुणा बढाया गया है, तो इससे खेल, खिलाड़ी व खेल इंडस्ट्री सभी को ही लाभ मिलेगा।

  उन्होंने कहा कि खेलों का विकास करना राज्यों की जिम्मेदारी है। खेल एक स्टेट सब्जेक्ट है व हर राज्य को इसमें अपनी भूमिका निभानी चाहिए।  इस दौरान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के भाजपा में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत है।

  लेकिन जब उनसे कैप्टन तो आ गए लेकिन सांसद परनीत कौर के भाजपा में न आने पर उन्होंने कहा कि यह उनका निजी फैसला हो सकता है कि वह भविष्य में क्या राजनीति करना चाहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *