एचएमवी में वर्ल्ड मेंटल हैल्थ डे पर हुआ विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन 

शिक्षा

प्रिंसिपल डॉ. अजय सरीन ने रखे सकारात्मक मेंटल हैल्थ की महत्ता पर अपने विचार

टाकिंग पंजाब

जालंधर। हंस राज महिला महाविद्यालय, जालंधर की फ्रायडियन साइकोलोजिकल सोसाइटी द्वारा वर्ल्ड मेंटल हैल्थ डे के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रिंसिपल प्रो. डॉ. श्रीमती अजय सरीन की अध्यक्षता में रिसोर्स पर्सन श्रीमती तरवीन कौर, एनएलपी प्रैक्टिशनर व लाइफ कोच के साथ एक वर्कशाप का आयोजन किया गया। प्रिंसिपल प्रो. डॉ. श्रीमती अजय सरीन व साइकोलोजी विभागाध्यक्षा डॉ. आशमीन कौर ने प्लांटर व पेंटिंग भेंट कर उनका स्वागत किया।

   श्रीमती तरवीन कौर ने वर्कशाप के दौरान मेंटल हैल्थ के विभिन्न महत्त्वपूर्ण कारकों के बारे में चर्चा की। उन्होंने बताया कि यह हमारे जीवन को किस प्रकार प्रभावित करते हैं। उसके साथ ही उन्होंने चुनाव करने व समय प्रबंधन पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि सही सोच रखना हमारे जीवन में बहुत महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

  प्रिंसिपल डॉ. अजय सरीन ने भी सकारात्मक मेंटल हैल्थ की महत्ता पर बात की तथा कहा कि इसका प्रभाव हम सभी पर पड़ता है। इस अवसर पर ओपन माइक, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता एवं नुक्कड़ नाटक ‘सकारात्मक मेंटल हैल्थ का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन बीए सेमेस्टर-5 की छात्रा दमनप्रीत कौर ने किया। फैकल्टी सदस्य हरप्रीत कौर, श्रुति व वंशिका भी उपस्थित थे। निहारिका ने सभी का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *