गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने वापस लौटाई बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के वीसी की नियुक्ति की फाइल 

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

गवर्नर  बनवारी लाल पुरोहित ने कहा.. वीसी की नियुक्ति के लिए 3 नाम का पैनल भेजे सरकार 

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान व पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित के बीच अब बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर की नियुक्ति को लेकर बवाल खड़ा हो गया है। पंजाब सरकार ने बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर की नियुक्ति के ​लिए गवर्नर को एक फाइल भेजी थी। यह फाईल गवर्नर बनवारी लाल ने पंजाब सरकार को वापस लौटा दी है।

   सूत्रों की माने तो पंजाब सरकार ने डॉ. गुरप्रीत सिंह की नियुक्ति से संबंधित फाइल गवर्नर को भेजी थी, लेकिन गवर्नर ने इस फाइल को लौटाने के साथ पंजाब सरकार से वीसी की नियुक्ति के लिए 3 नाम का पैनल भेजने को कहा है। आपको बता दें कि पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पु​रोहित व सीएम मान के बीच खींचतान चल रही है। पंजाब विधानसभा सेशन से पहले शुरू हुई यह खींचतान थमने का नाम नहीं ले रही है। इसके चलते पंजाब के मुख्यमंत्री व गवर्नर बनवारी लाल पु​रोहित के बीच 36 का आंकड़ा है।

   पंजाब के सीएम भगवंत मान ने व आप के अन्य विधायक गवर्नर पर भाजपा के इशारे पर काम करने के आरोप लगा चुके हैं। अब इस मुद्दे पर सीएम भगवंत मान व गवर्नर बनवारी लास पु​रोहित के बीच यह मामला कितना तूल लेता है, यह तो आने वाला समय ही बताऐगा, लेकिन गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित के फाइल वापस किए जाने के बाद अब कहीं कोई नया बवाल खड़ा न हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *