एसवाईएल मुद्दे पर 14 को आमने सामने होंगे सीएम भगवंत मान व मनोहर लाल खट्टर    

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
दोनों सीएम करेंगे मसले का समाधान करने की कोशिश, बैठक में कोई नहीं होगा केंद्र का कोई  प्रतिनिधि शामिल
टॉकिंग पंजाब 

चंडीगढ़। पंजाब में कई सरकारें आई व गईं लेकिन एसवाईएल के मुद्दे का हल नहीं निकल सका। अब पंजाब में आप की सरकार है व हरियाणा में भाजपा की, लेकिन इसके बावजूद एक उम्मीद जगी है कि कई वर्षों से चल रहे इस एसवाईएल मुद्दे का हल हो सकता है। सूत्रों की माने तो पंजाब के सीएम भगवंत मान और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल 14 अक्टूबर को एसवाईएल मुद्दे पर बैठक करेंगे।

  दोनों सीएम आपस में बैठकर मसले का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे, हालांकि केंद्र की तरफ से इस बैठक में कोई भी प्रतिनिधि शामिल नहीं होगा। पंजाब व हरियाणा के लिए हमेशा से ही एसवाईएल  बड़ा मुद्दा रहा है। इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यह एक संवेदनशील मामला है और देश के व्यापक हित में इसे इस तरह नहीं छोड़ा जा सकता।
 पानी एक प्राकृतिक संसाधन है और लोगों को इसे साझा करना सीखना चाहिए, चाहे वह व्यक्तिगत स्तर पर हो या राज्य के स्तर पर। मामले को केवल एक शहर या एक राज्य के दृष्टिकोण से नहीं देखा जा सकता है।
  यह प्राकृतिक संपदा जिसे साझा किया जाना है और इसे कैसे साझा किया जाना है, यह एक तंत्र है जिस पर काम करने की जरूरत है।” अब दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री की मीटिंग में उम्मीद जताई जय रही है कि इस वर्षो पुराने मुद्दे का कोई हल निकल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *