दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पकड़ी 22 टन हेरोईन की सबसे बड़ी खेप 

आज की ताजा खबर क्राइम

पकड़ी गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1725 करोड़ रुपए होने का दावा    

इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की थी 312.4 किलो मेथामफेटामाइन व 10 किलो हेरोइन की बरामदगी
टाकिंग पंजाब
नईं दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए मुंबई के नवा शेवा पोर्ट के एक कंटेनर से करीब 22 टन हेरोइन बरामद की है। इस हेरोइन की कीमत सुनकर आप के रौंगटे खड़े हो जाऐंगे, क्योंकि इस पकड़ी गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 1725 करोड़ रुपए है।

  पुलिस के मुताबिक भी पकड़ी गई यह हेरोइन अब तक के इतिहास में सबसे बड़ा ड्रग कंसाइनमेंट है। सूत्रों के अनुसार स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी का कहना है कि मुंबई के नवा शेवा पोर्ट के एक कंटेनर में 22 टन वजनी यह हेरोइन लीकोरिस से लेपी गई थी। पुलिस के अनुसार इस को भेजने वाला एक अफगानी नागरिक है जो पाकिस्तान में है।

  इस ड्रग को भेजने वाली कंपनी अफगानिस्तान की है व कंसाइनिंग कंपनी दुबई की है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 312.4 किलो मेथामफेटामाइन व 10 किलो हेरोइन की बरामदगी की थी, लेकिन दिल्ली पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करों के कब्जे से यह अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी होने का दावा किया है।

   बरामद सिंथेटिक ड्रग्स की कीमत 1200 करोड़ रुपए होने का दावा किया गया है। कहा जा रहा है कि इस तरह के सिंडिकेट द्वारा ड्रग्स तस्करी से जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए किया जाता है। ड्रग्स बेचकर जुटाए गए पैसे हवाला के माध्यम से तुर्की, पुर्तगाल, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान आदि देशों में भेजा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *