कांग्रेसी व भाजपा नेताओं के विरोध के चलते राज्यपाल ने रद्द किया विशेष विधानसभा सत्र

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

इन नेताओं ने कहा.. राज्य सरकार के सिर्फ ‘विश्वास प्रस्ताव’ पेश करने के लिए विशेष सत्र बुलाने का कोई कानूनी प्रावधान नहीं 

टाकिंग पंजाब 

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने झटका दे दिया है। राज्यपाल ने 22 सितंबर को होने वाला विशेष विधानसभा सत्र को रद्द कर दिया है।

इसलिए स्तर के खिलाफ विपक्ष के नेताओं प्रताप सिंह बाजवा, विधायक सुखपाल सिंह खैरा एवं भाजपा पंजाब अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने पत्र लिख कर एतराज जताया था। राज्यपाल को पत्र लिखकर में इन नेताओं ने कहा है कि राज्य सरकार के पक्ष में सिर्फ ‘विश्वास प्रस्ताव’ पेश करने के लिए विशेष सत्र बुलाने का कोई कानूनी प्रावधान नहीं है।

इस मामले की जांच की गई और कानूनी राय ली गई है। इन सभी नेताओं के विरोध को देखते हुए पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने 22 सितंबर को होने वाला विशेष विधानसभा सत्र रद्द कर दिया है।

उन्होंने कहा कि भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल सत्य पाल जैन की कानूनी राय अनुसार केवल पंजाब में ‘विश्वास प्रस्ताव’ पर विचार करने के लिए विधानसभा प्रक्रिया और कार्य संचालन के विधानसभा नियम मुताबिक विशेष सत्र का कोई प्रावधान नहीं है।

इस राय के बाद बाजवा, खेहरा और शर्मा ने माननीय राज्यपाल से निवेदन किया, जिस पर फैसला लेते हुए उन्होंने अपना आदेश वापस ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *