शिव ज्योति पब्लिक स्कूल में हुई ‘स्पोर्ट्स मीट’ में विद्यार्थियों ने दिखाया दम

शिक्षा
सभी ने ‘शहीद-ए-आज़म’ भगत सिंह की जयंती पर किया उन्हें शत-शत नमन 
टाकिंग पंजाब
जालंधर। विद्यालय प्रबंधन एवं प्रधानाचार्या श्रीमती नीरू नैय्यर के नेतृत्व में शैक्षणिक व सांस्कृतिक क्षेत्र की भांति खेल के क्षेत्र में भी विद्यार्थियों की प्रतिभा उभारने हेतु विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी संदर्भ में ‘शहीद भगत सिंह’ के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में दो दिवसीय ‘स्पोर्ट्स मीट’ का सफल आयोजन किया गया। विद्यालय में श्रीमान परमिंदर वरसन, सरदार निर्मल सिंह एवं श्रीमती ज़ेनिथ लेहल के मार्गदर्शन में पहली से पाँचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ‘खेलकूद प्रतियोगिताएँ’ करवाई गईं। इन प्रतियोगिताओं में 111 विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।
  पहली कक्षा के विद्यार्थियों लिए 20 मीटर ‘कोन बैलेंसिंग’, दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 20 मीटर ‘कोन बैलेंसिंग ऑन बोथ एल्बोज़, तीसरी कक्षा के विद्यार्थियों लिए ’20 मीटर बैक रेस, चौथी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ‘पुश रेसलिंग’, पाँचवी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ‘पुल रेसलिंग’ व पहली से पाँचवी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ‘फ़्लैट डैश रेस’ का आयोजन किया गया।
  सभी प्रतिभागियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते हुए अपना शारिरिक दमखम दिखाया। विशेष अतिथि श्री आरआरपी. शारदा, प्रधानाचार्या श्रीमती नीरू नैय्यर व उपप्रधानाचार्या श्रीमती प्रवीण सैली ने विजेता प्रतिभागियों को मेडल देकर उनकी सराहना की। उन्होंने सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।
  प्रधानाचार्या ने माँ भारती की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले, देशभक्ति व पराक्रम के अद्वितीय प्रतीक ‘शहीद-ए-आज़म’ भगत सिंह की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन किया। उन्होंने विद्यार्थियों को शहीद भगत सिंह के जीवन से परिचित करवाते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं में सभी को भाग लेना चाहिए, इससे आत्मविश्वास जागृत होता है तथा शरीर व मस्तिष्क भी स्वस्थ रहता है।
  श्रीमती कृष्णा ज्योति (चेयरपर्सन ), डॉ. विदुर ज्योति ( चेयरमैन ट्रस्ट), डॉ. सुविक्रम ज्योति (मैनेजर, मैनेजिंग कमेटी, जनरल सैक्रेटरी, ट्रस्ट), श्रीमती नीरु नैय्यर (प्रधानाचार्या) तथा श्रीमती प्रवीण सैली (उप-प्रधानाचार्या) ने विद्यार्थियों, अभिभावकों, मार्गदर्शक अध्यापक वर्ग एवं प्रतियोगिता के आयोजक अध्यापकों के प्रयासों की प्रशंसा की तथा प्रतिभागियों एवं विजेताओं को शुभकामनाएँ प्रेषित कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *