शराब घोटाला केस में ईडी ने की दिल्ली व पंजाब समेत 3 राज्यों में रेड

आज की ताजा खबर देश
शुक्रवार सुबह दिल्ली, पंजाब व आंध्र प्रदेश में करीब 35 जगहों पर की गई छापेमारी
टाकिंग पंजाबनईं दिल्ली। दिल्ली की नई आबकारी नीति पर विरोधी पार्टीयों की तरफ से उठाए जा रहे सवालों के मद्देनजर उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। उनकी सिफारिश के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया था। इस मामले में शराब कारोबारी समीर महेंद्रू व आम आदमी पार्टी के संचार प्रभारी विजय नायर को गिरफ्तार किया जा चुका है। एजेंसी से मिले इनपुट की माने तो शराब घोटाला केस में 17 अगस्त को एफआईआर दर्ज की गई थी।

   सीबीआई के मुताबिक नायर ने नई आबकारी नीति बनाने, शराब की सप्लाई व बिक्री को चंद कंपनियों तक सीमित करने की धांधली में अहम भूमिका निभाई थी। आपको बता दें कि इस सिलसिले मे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर भी छापेमारी की जा चुकी है। दिल्ली के शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानि कि ईडी की कार्रवाई जारी है। शराब घोटाला मामले में ईडी की टीम ने शुक्रवार सुबह दिल्ली, पंजाब व आंध्र प्रदेश में छापेमारी की।

   शराब घोटाला मामले में इन राज्यों में करीब 35 जगहों पर छापेमारी की जा रही है। ईडी इस मामले में अब तक करीब 100 ठिकानों पर छापेमारी हो चुकी है। विरोधियों के विरोध के चलते सरकार की तरफ से रद्द की गई दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के तहत आठ महीने में लगभग 1993.14 करोड़ रुपए जुटाए गए हैं। केंद्रीय एजेंसियों द्वारा जांच के बाद नई शराब नीति 2021-22 को खत्म करने के बाद पुरानी आबकारी व्यवस्था एक सितंबर को लागू की गई थी।

   पंजाब के पूर्व अकाली विधायक एवं शराब कारोबारी दीप मल्होत्रा के फरीदकोट स्थित आवास पर आज सुबह ईडी की टीम ने रेड करने पहुंची। ईडी टीम के सदस्य 2 गाड़ियों में सुबह करीब 8 बजे दीप के घर पहुंचे व फिर कोठी का दरवाजा अंदर से बंद करके तलाशी शुरू कर दी। कारोबार व प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड और दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कसा तंज

वहीं ईडी की कार्रवाई पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है कि 500 से ज्यादा रेड, 3 महीने में सीबीईई-ईडी के 300 से अधिक अधिकारी 24 घंटे लगे हैं। एक मनीष सिसोदिया के खिलाफ सबूत ढूंढने के लिए, लेकिन कुछ नहीं मिल रहा। क्योंकि कुछ किया ही नहीं। अपनी गंदी राजनीति के लिए इतने अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है। ऐसे में देश कैसे तरक्की करेगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *