सीएम भगवंत मान के 2 लेटर बंब पर गवर्नर ने किया सवाल..कौन सा लेटर सही

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

सीएम ने अपने ट्विटर हैंडल से गवर्नर को पंजाबी में लिखे लेटर को किया पोस्ट… राजभवन को रिसीव हुआ अंग्रेजी लेटर  

टाकिंग पंजाब

चंडीगड़। पंजाब में जब से आम आदमी की सरकार आई है, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान व पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित के बीच 36 का आंकड़ा देखने को मिल रहा है। पहले भी कईं मुद्दों पर आपस में उलझने वाले सीएम भगवंत मान ल गवर्नर बनवारी लाल के बीच अब पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में वीसी की नियुक्ति को लेकर घमासान छिड़ गया है। सीएम भगवंत मान ने इस मुद्दे को लेकर गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित को एक लेटर लिखा था व यह लेटर बंब ही अब विवाद का कारण बन गया है। दरअसल भगवंत मान ने अपने ट्विटर हैंडल से गवर्नर को लिखे जिस लेटर को पोस्ट किया, वह पंजाबी भाषा में है।

    इस लेटर में कई तरह के गिले शिक्वे किए गए हैं। जबकि पंजाब राजभवन को जो लेटर रिसीव हुआ है, वह अंग्रेजी भाषा में है। इसको लेकर अब गवर्नर ने सीएम मान को लेटर लिखकर पूछा है कि पंजाबी वाला लेटर सही है या अंग्रेजी वाला। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने गवर्नर को पंजाबी में लिखे इस लेटर में काफी खरी-खोटी सुनाई है। इतना ही नहीं, उन्होंने सरकार के कामकाज में दखल नहीं देने के लिए भी चेताया है। इस लेटर में उन्होंने वीसी की नियुक्ति कानून के अनुसार किए जाने की बात कही है।

   इसके उल्ट पंजाब राजभवन (गवर्नर) को मिले अंग्रेजी के लेटर में सीएम भगवंत मान ने निवेदन प्रक्रिया व आदर-भाव की शब्दावली का इस्तेमाल किया है। इस लेटर में सीएम भगवंत मान ने गवर्नर से केवल अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का निवेदन किया है। दूसरी तरफ सीएम भगवंत मान ने गवर्नर को लिखे पंजाबी भाषा के जिस लेटर को ट्वीट किया है, वह केवल एक पेज का है। पंजाब गवर्नर को जो लेटर रिसीव हुआ है वह अंग्रेजी का रिक्वेस्ट लेटर पांच पेज का है। इसी दुविधा के कारण गवर्नर ने सीएम पंजाब को पूछा है कि कौन सा लेटर सही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *