मान सरकार ने ​कर्मचारियों को दिया दीपावली का तोहफा..6 फीसद डीए बढ़ाने का फैसला

आज की ताजा खबर पंजाब

कैबिनेट मीटिंग में पुरानी पेंशन बहाली, सीएम विंडों खोलने व मोहाली मेडिकल कालेज के नए स्थान को भी मंजूरी

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़। पंजाब की भगवंत मान सरकार ने कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा देते हुए 6 फीसद डीए बढ़ाने का फैसला किया है। आज पंजाब कैबिनेट की हुई एक बैठक में इसे मंजूरी देने के साथ साथ कईं ओर फैंसले लिए गए हैं। कैबिनेट मीटिंग में पुरानी पेंशन बहाली, जिलों में सीएम विंडों खोलने का भी फैंसला लिया गया है। इस कैबिनेट मीटिंग में धार्मिक ग्रंथ ढोने वाले वाहनों को टैक्स से छूट देने व मोहाली मेडिकल कालेज के नए स्थान की स्वीकृति भी मिल गई है।

    इसके अलावा एक बड़ा फैंसला वेते हुए पंजाब सरकार ने पंजाब मंडी बोर्ड की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट व वाइस प्रेसिडेंट की पोस्ट खत्म करने का भी फैंसला लिया है। इसके अलावा अवैध बालू परिवहन के समय चालक के खिलाफ नहीं बल्कि वाहन के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा पंजाब के युवाओं को नौकरियों में प्राथमिकता देने के लिए भर्ती के नियमों में बदलाव को भी मंजूरी दी गई है।

    इसके तहत अब नौकरियों में ग्रुप सी व डी पदों के लिए पंजाबी पास होना अनिवार्य घोषित किया गया है। पंजाबी भाषा को बढ़ावा देने के लिए किए गए इस फैंसले के तहत नौकरी पाने के लिए पंजाबी परीक्षा में 50 प्रतिशत अंक लाना जरूरी होगा। इसके अलावा ओर भी कईं फैंसलों के साथ सरकार ने बिजली बोर्ड के आश्रितों को नौकरी देने का भी फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *