आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने की नोटों पर देवी-देवताओं की तस्वीर लगाने की मांग 

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

कहा, भारतीय अर्थव्यवस्था को आगे ले जाने के लिए बहुत प्रयास करने की जरूरत, लेकिन इसके साथ देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी जरूरी

टाकिंग पंजाब 

नईं दिल्ली। हम सब चाहते हैं कि भारत विकसित देश बने, मगर प्रयास तभी सफल होते हैं जब देवी-देवताओं की कृपा होती है। इसलिए मैं चाहता हूं कि भारतीय करेंसी पर भी लक्ष्मी-गणेश जी की तस्वीर भी छापी जाए। यह मांग दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से की है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बुधवार को प्रेस वार्ता दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार से मांग की है कि भारतीय करेंसी पर राष्ट्रपति महात्मा गांधी की फोटो के दूसरी तरफ लक्ष्मी-गणेश जी की तस्वीर भी छापी जाए।

अरविंद केजरीवाल ने मुस्लिम देश इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए कहा कि इंडोनेशिया मुस्लिम देश है, मगर उस देश ने अपनी करेंसी पर एक तरफ गणेश जी की तस्वीर छापी हुई है, हम भी ऐसा कर सकते हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा हमें भारतीय अर्थव्यवस्था को आगे ले जाने के लिए बहुत प्रयास करने की जरूरत है, लेकिन इसके साथ देवी-देवताओं के आशीर्वाद की भी जरूरत है।

    दिल्ली के सीएम ने कहा कि दिवाली की रात पूजा करते समय उनके मन में यह विचार आया कि भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर होगी तो पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा। माता लक्ष्मी को समृद्धि की देवी माना जाता है।गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर है, उसे वैसे ही रहने दें। दूसरी तरफ गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर लगाई जाए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि भारत अमीर देश बने। भारत में रहने वाले सभी परिवार अमीर बने।

   उन्होंने कहा कि हम सभी नोट बदलने की मांग नहीं कर रहे। हम चाहते हैं कि नए नोटों पर यह नियम लागू किए जाए। केजरीवाल ने कहा कि वे  जल्द ही इस बारे में प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे। उधर दूसरी तरफ आप की विरोधी पार्टी बीजेपी ने इसे हिंदू वोट बैंक के लिए इस ब्यान को आप की तरफ से खेला गया कार्ड बताया है। विरोधी पार्टी का कहना है कि आप प्रमुख केवल हिंदू वोट बैंक को साधने के लिए यह मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *