मशहूर ठग सुकेश ने एलजी को चिट्ठी लिख आप पर लगाए 50 करोड़ रूपए लेने के आरोप..

आज की ताजा खबर क्राइम

दक्षिण भारत में जिम्मेदारी सौंपने के बदले लिए गए 50 करोड़.. मंत्री सत्येंद्र जैन पर भी 10 करोड़ वसूलने के आरोप

दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना को चिट्ठी लिख सुकेश ने खोले कईं राज.. डराने-धमकाने का लगाया आरोप

टाकिंग पंजाब

नईं दिल्ली। आप सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन जो कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 6 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं, पर मशहूर ठग सुकेश चंद्रशेखर ने गंभीर आरोप लगाए हैं। जेल में 2017 से सजा काट रहे सुकेश ने दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना को चिट्ठी लिख आप सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पर पर कईँ आरोप लगाए हैं। सुकेश ने 7 अक्टूबर को मंडोली जेल से यह चिट्ठी वकील के जरिए दिल्ली के एलजी के नाम लिखी थी।

   इस चिट्ठी में सुकेश ने दावा किया है कि उसने आप को 50 करोड़ रुपए दिए थे, जिसके बदले में पार्टी ने उससे दक्षिण भारत में जिम्मेदारी देने का वादा किया था। इतना ही नहीं, सुकेश ने तो यहां तक कहा कि जेल में सुरक्षा व सहूलियत के नाम पर जैन ने उससे 10 करोड़ रुपए वसूले थे। यह रकम उनके एक करीबी के जरिए ली गई थी। इस सारे घटनाक्रम पर सुकेश ने हाईकोर्ट में भी सत्येंद्र जैन के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई की है, जिसकी सुनवाई अगले महीने होगी।

   सुकेश ने जो एलजी को चिट्ठी लिखी है, उसमें कुछ दावे किए गए हैं। उन दावों में सुकेश ने कहा है कि मैंने सत्येंद्र जैन, आम आदमी पार्टी व जेल के डीजी संदीप गोयल को दी गई रकम की सारी जानकारी सीबीआई की जांच टीम को दी थी। सत्येंद्र जैन ने मुझे डराया-धमकाया ताकि मैं अपनी शिकायत वापस ले लूं। मैंने आप को 50 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम इस वादे पर दी कि पार्टी उसे साउथ में बड़ा पद देगी व राज्यसभा में नॉमिनेट होने में भी मदद करेगी।


सुकेश ने लिखा है कि सत्येंद्र जैन 2019 में मुझसे मिलने जेल आए। उनके सेक्रेटरी ने मुझसे कहा कि जेल में सुरक्षा व जरूरत का सामान पाने के लिए मुझे हर महीने 2 करोड़ रुपए देने होंगे। सुकेश ने कहा कि 2-3 महीने के अंदर ही मुझ पर दबाव डालकर 10 करोड़ रुपए वसूल लिए गए। मैने डीजी जेल संदीप गोयल को 12.50 करोड़ रुपए दिए हैं। मैंने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके सीबीआई जांच की मांग भी की। सुकेश ने आरोप लगाए हैं कि सत्येंद्र जैन मुझे लगातार डीजी जेल व जेल प्रशासन मुझ पर दबाव डाल रहे हैं कि मैं शिकायत वापस ले लूं। मुझे डराया-धमकाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *