सीटी यूनिवर्सिटी ने यूएई में अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन IMSEMTI 2022 का किया आयोजन

शिक्षा

डॉ. मनबीर सिंह ने इस सम्मेलन को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए आयोजकों को दी बधाई

टाकिंग पंजाब

जालंधर। सीटी यूनिवर्सिटी ने सिटी यूनिवर्सिटी, अजमान के सहयोग से विज्ञान, इंजीनियरिंग,प्रबंधन व तकनीकी नवाचार IMSEMTI 2022 का यूएई में आयोजन किया। आयोजित सम्मेलन में विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों व विशेषज्ञों ने भाग लिया। सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य मौजूदा ज्ञान का जायजा लेना, सूचनाओं को साझा करना व संबंधित क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए नीति तैयार करना था। सिटी यूनिवर्सिटी अजमान के अध्यक्ष इमरान खान, डॉ. सबरीन अजीम और डॉ. वीरिंदर सिंह राणा ने दुनिया भर के मुख्य वक्ताओं, प्रतिनिधियों का स्वागत किया।

सीटी अजमान के अध्यक्ष इमरान खान ने साझा किया कि मस्कट, दुबई, सीटी यूनिवर्सिटी, लुधियाना, सिंगापुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लासगो-सिंगापुर, अलकलम यूनिवर्सिटी- नाइजीरिया,नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर-सिंगापुर, यूनिवर्सिटी ऑफ ओटावा-कनाडा, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी- जालंधर, आदि से 50 रिसर्च पेपर प्राप्त हुए हैं। सीटी यूनिवर्सिटी लुधियाना के प्रो चांसलर डॉ. मनबीर सिंह ने अपने उद्घाटन भाषण में सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के गौरवशाली इतिहास के बारे में बताया व खुशी व्यक्त की कि शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए सिटी यूनिवर्सिटी अजमान के सहयोग से आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन छात्रों के भविष्य को उज्ज्वल करने में मदद करेगा।

अमीरात स्कॉलर रिसर्च सेंटर के सीईओ डॉ. फिरास हुबल ने भविष्य में संगठनों के लिए एक स्वचालित कार्य वातावरण बनाने पर जोर दिया और आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने व्यावसायिक दृष्टिकोण के भविष्य पर कृत्रिम बुद्धिमत्ता के सकारात्मक और नकारात्मक प्रभावों पर भी प्रकाश डाला। इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में प्रतिष्ठित और अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों के प्रोफेसरों, निदेशकों और डीन ने भी सम्मेलन में भाग लिया और तकनीकी सत्रों की अध्यक्षता की।

सीटी यूनिवर्सिटी लुधियाना के प्रो चांसलर डॉ. मनबीर सिंह ने इस सम्मेलन को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि विभिन्न देशों के विभिन्न विश्वविद्यालयों और संस्थानों के अकादमिक और स्नातकोत्तर छात्रों, कामकाजी पेशेवरों, उद्योग और अनुसंधान और विकास संस्थानों ने इस एकदिवसीय में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *