नगर निगम चुनावों में युवा चेहरे हतिंदर तलवाड़ हन्नी पर दाव खेल सकती है भाजपा  

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
वार्ड नंबर 53 में अपनी अच्छी खासी पैठ बना चुका है यह युवा नेता.. लोगों ने कहा, अगर पार्टी टिकट देती है तो हम हन्नी के साथ 
वार्ड से हन्नी तलवाड़ के परिवार का है बरसों पुराना रिश्ता…हमेशा लोगों की मदद करता रहा है तलवाड़ परिवार
टाकिंग पंजाब
चंडीगढ़। पंजाब विधान सभा चुनावों के बाद अब पंजाब में नगर निगम चुनावों का बिगुल बजने वाला है। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ माह में इन चुनावों का भी ऐलान हो सकता है। इस बार इन चुनावों में टिकट  हासिल करने के लिए सभी पार्टीयों के उम्मीदवारों ने अपनी गोटियां फिट करनी शुरू कर दी हैं। नगर निगम के इन चुनावों को लेकर हम एक लड़ी शुरू कर रहे हैं, जिसके तहत हम इन चुनावों में टिकट के चाहवानों से लेकर उम्मीदवारों तक की उनके वार्ड में उनकी स्थिति का जायजा लेने की कोशिश करेंगे।
  इसी कड़ी के मद्देनजर हम आज आपसे जालंधर के वार्ड नंबर 53 के बारे में बता रहे हैं। इस वार्ड में चाहे विधान सभा चुनाव हों या फिर पर नगर निगम चुनाव, मुकाबला सदा ही रोचक रहता है। दिसंबर 2017 में हुए चुनावों में इस वार्ड से कांग्रेस के उम्मीदवार सलिल बाहरी ने भाजपा के अश्विनी भंडारी को मात देकर जीत हासिल की थी। इस बार मुकाबला कांग्रेस व भाजपा के बीच ही माना जा रहा है, लेकिन इस बार इन चुनावों में आम आदमी पार्टी भी इन कांग्रेस व भाजपा के लिए चैंलेंज बन सकती है।
  इस बार अगर वार्ड 53 से भाजपा उम्मीदवार की बात करें तो समीकरण कुछ बदले नजर आ रहे हैं। इस बार इस वार्ड से युवा नेता के रूप में उभरे हतिंदर तलवाड़ (हन्नी) वार्ड के लोगों की पहली पसंद बनते जा रहे हैं। इस वार्ड के कुछ लोगों से बात करने पर हमें पता चला कि हतिंदर तलवाड़ हन्नी का वार्ड में काफी रसूख बन गया है। लोगों का कहना है कि वह सभी के काम आते हैं व उन्होंने वार्ड़ के हर व्यक्ति की हमेशा मदद ही की है। हतिंदर तलवाड़ हन्नी की बात करें तो वह पिछले लंबे समय से भाजपा के साथ जुड़े हुए हैं। सबसे पहले वह 2004 में एबीवीपी ज्वाईन की व उन्हें जिला उप प्रधान बनाया गया।
    इसके बाद हतिंदर तलवाड़ हन्नी ने 2007 में भाजपा जिला युवा मोर्चा एग्जीक्युटिव सदस्य के तौर पर ज्वाईन की थी। इसके बाद 2008 में उन्हें इनवेस्टर सेल का जिला सचिव नियुक्त किया गया। हन्नी तलवाड़ की पार्टी प्रति ईमानदारी को देखते हुए उन्हें साल 2008 में ही भाजपा जिला युवा मोर्चा का डिस्ट्रक को- फाईनांस इंचार्ज भी बना दिया गया। इसके बाद उन्हें 2009 में नार्थ मंडल का बूथ प्रधान बना दिया गया। अपनी हिम्मत व हौंसले से आगे बढते हुए हन्नी तलवाड़ को 2012 में भाजपा जिला युवा मोर्चा का फाईनांस इंचार्ज नियुक्त किया गया। इसके बाद साल 2015 में उन्हें भाजपा जिला युवा मोर्चा का जिला सचिव के पद से नवाजा गया।
   हन्नी तलवाड़ की पार्टी प्रति किए जा रहे अच्छे कार्य व निष्ठा को देखते हुए उसे 2020 में भाजपा जिला युवा मोर्चा का जिला उप प्रधान नियुक्त किया गया। आज हन्नी तलवाड़ भाजपा जिला युवा मोर्चा के उप प्रधान बनकर पार्टी की सेवा कर रहे हैं। इतना ही नहीं, हन्नी तलवाड़ ने दिल्ली, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर व हिमाचल में हुए चुनावों में भी पूरी निष्ठा के साथ कार्य किया था। हतिंदर तलवाड़ का इस वार्ड से गहरा रिश्ता है। उनकी पप्पी स्वीट्स नाम की दुकान पिछले 50 सालों से इसी वार्ड में चल रही है।
     स्वीट्स शाप का काम होने के कारण उनका इस वार्ड के हर परिवार के साथ मिलना रहा है। हतिंदर हन्नी के परिवार की इस इलाके में काफी पैठ है व लोगों का कहना है कि यह परिवार काफी शरीफ व इज्जतदार परिवार है। अब अगर इन गर निगम चुनावों में भाजपा की तरफ से टिकट दावेदारी की बात करें तो इन दावेदारों में अश्विनी भंडारी के अलावा कई ओर टिकट के चाहवानों का नाम आ रहा है। लेकिन अगर वार्ड के लोगों की माने तो इस समय इस वार्ड से जो सबसे लोकप्रिय व बढ़िया उम्मीदवार उभर कर सामने आ रहा है, वह हतिंदर तलवाड़ हन्नी ही है।
  हमने जब इस वार्ड के कुछ लोगों से बात की तो उन्होंने कहा कि अश्विनी भंडारी का अब वार्ड के लोगों में ज्यादा प्रभाव नहीं रहा है। इस बार हतिंदर तलवाड़ हन्नी का प्रभाव ज्यादा दिख रहा है। इसका कारण यह है कि हतिंदर तलवाड़ वार्ड के हर व्यक्ति के साथ खड़े हो जाते हैं, जब उस व्यक्ति को उनकी जरूरत होती है। वह इस युवा चेहरें को इस बार मौका देना चाहते हैं। अगर पार्टी हतिंदर तलवाड़ को टिकट देती है तो हम कंधे से कंधा मिलाकर इस युवा नेता के साथ खड़े हैं। इलाके के लोगों ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि पार्टी इस बार इस वार्ड से इस युवा उम्मीदवार को टिकट जरूर देगी व वार्ड की जनता इस युवा हतिंदर तलवाड़ हन्नी को जीत दिलाऐगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *