पंजाब रोडवेज-पनबस कॉन्ट्रैक्ट यूनियन ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा… बस अड्डे पर लगाया धरना

आज की ताजा खबर पंजाब

हल ना निकला तो कल से संघर्ष किया जाएगा तेज… सरकार को मांगों पर विचार के लिए शाम चार बजे का दिया समय

टाकिंग पंजाब

जालंधर। पंजाब रोडवेज-पनबस के चालकों-परिचालकों ने बस अड्डे पर सरकारी बसों के चक्का जाम के साथ धरना भी लगा दिया है। रोडवेज-पनबस कॉन्ट्रैक्ट यूनियन ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए दो घंटे के लिए बस अड्डे को बंद कर दिया है। कर्मचारियों ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अपने वादे से भी मुकर रही है व आउटसोर्स से अनट्रेंड स्टाफ को भर्ती करके उनकी जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है।

         परिवहन विभाग ने 28 चालकों को आउटसोर्स के माध्यम से पत्र देकर राज्य के विभिन्न डिपुओं में भेजा था परंतु कर्मचारी संगठनों ने इसका कड़ा विरोध शुरू कर दिया। जब कर्मचारियों ने प्रबंधकों के दफ्तर के आगे रोष-प्रदर्शन किया व चक्का जाम की धमकी दी तो महकमे के उच्चाधिकारियों ने आदेश देते हुए कहा कि जिन 28 चालकों को आउटसोर्सिंग के माध्यम से जॉइनिंग लेटर दिए गए हैं उन्हें फिलहाल नियुक्ति न दी जाए।

       परंतु इसके बावजूद  रोपड़ व नंगल दो डिपुओं में चालकों को नियुक्ति दे दी गई जिसके विरोध में कर्मचारियों ने चक्का जाम कर दिया है। आपको बता दें कि जब पहले रोडवेज के कर्मचारियों ने नियुक्त ना करने के आदेश आए तो अपनी चक्का जाम की काल वापस ले ली थी, लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि उनके साथ धोखा हो रहा है तो उन्होनें चक्का जाम का फैसला हो गया।

      कर्मचारी यूनियन के नेताओं ने कहा कि सरकार को मांगों पर विचार के लिए शाम चार बजे का समय दिया है। ट्रांसपोर्ट मंत्री व सेक्रेटरी के साथ होने वाली इस मीटिंग में यदि कोई हल ना निकला तो कल से संघर्ष तेज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *