गंणतंत्र दिवस पर पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने की झंडा फहराने की रस्म अदा 

आज की ताजा खबर पंजाब
किसानों ने किया विरोध प्रर्दशन..पुलिस के साथ हुई धक्का मुक्की, लेकिन राज्यपाल तक नहीं पहुंच सके किसान
टाकिंग पंजाब
जालंधर। महानगर जालंधर के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में मनाए जा रहे गंणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने झंडा फहराने की रस्म अदा की। राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने झंडा फहराने की रस्म अदा करने के बाद परेड का निरीक्षण किया। इस अवसर पर पुलिस-होमगार्ड और एनएसीसी की टुकड़ियों, एनएसएस के बच्चों और स्कूली बच्चों ने उन्हें सलामी दी। स्कूलों के बच्चों ने भी गणतंत्र दिवस के लिए खासी तैयारी कर रखी थी।
     बच्चों ने भी राज्यपाल के समक्ष अपनी रंगारंग प्रस्तुति दी।”उनके साथ इस मौके पर मुख्य सचिव विजय जंजुआ, जालंधर के डीसी जसप्रीत सिंह, पुलिस कमिश्नर जालंधर कुलदीप चाहल भी थे। हालांकि इस कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे राज्यपाल बनवारी लाल का किसानों ने जमकर विरोध भी किया, लेकिन पुलिस ने किसानों को उन तक पहुंचने ही नहीं दिया। लतीफपुरा में घर उजाड़े जाने से गुस्साए किसानों ने कहा था कि वह 26 जनवरी गणतंत्र दिवस वाले दिन जालंधर में होने वाले कार्यक्रम में प्रर्दशन करेंगे।
   किसान पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित से मिलने पहुंचे लेकिन पुलिस ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया। इस दौरान पुलिस और किसानों की आपस में धक्का-मुक्की भी हुई। इस दौरान एक किसान जिथेबंदी का सदस्य गिर गया व उसे मामूली चोट भी लग गई। इसके बाद किसान सड़क पर बैठ गए व जाम लगा दिया। किसानों का कहना था कि वह राज्यपाल से बात करके ही जाऐंगे, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने किसानों को राज्यपाल से मिलने नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *