ऑस्कर में भारत को 2 अवार्ड ​मिलने की छिड़ी चर्चा के बीच खड़गे ने कसा प्रधानमंत्री पर तंज

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

कहा, मेरा आग्रह है कि रूलिंग पार्टी इसका क्रेडिट नहीं ले कि मोदी जी ने इस फिल्म को किया है डायरेक्ट 

टाकिंग पंजाब

नईं दिल्ली। राज्यसभा में आज उस समय सदन हंसी से गूंज उठा जब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऑस्कर में भारत को मिले 2 अवॉर्ड के जरिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कस दिया। दरअसल द एलिफेंट व्हिस्परर्स के अलावा एसएस राजमौली की फिल्म आरआरआर के गाने ‘नाटू-नाटू’ को बेस्ट ओरिजिनल गीत कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला है।

   इस पर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने चर्चा शुरू की तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद जया बच्चन आदि ने भारतीय फिल्म जगत की जमकर तारीफ शुरू कर दी। इस दौरान खड़गे ने इन अवार्ड को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कस दिया। खड़गे ने कहा कि अच्छी बात यह है कि यह दोनों ही अवॉर्ड दक्षिण भारतीय फिल्मों को मिले हैं व हमें बेहद खुशी है। हालांकि समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने खड़गे के दक्षिण भारतीय फिल्म के ऑस्कर जीतने वाले बयान पर नाराजगी जताई।

जया बच्चन ने कहा कि हमें बेहद खुशी है कि ऑस्कर से हमें पहली बार दो अवॉर्ड मिले। यह मैटर नहीं करता है कि वह ईस्ट, साउथ, वेस्ट या नॉर्थ के हैं। हम सभी भारतीय हैं। इसके बाद खड़गे ने कहा कि मेरा आग्रह है कि रूलिंग पार्टी इसका क्रेडिट नहीं ले कि हमने इसे डायरेक्ट किया है, हमने इसे लिखा है। मोदी जी ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। खड़गे यह बोलते हुए जोर-जोर से हंसने लगे। उनकी बात सुनकर सत्ता पक्ष में बैठे पीयूष गोयल, एस जयशंकर भी जमकर ठहाका लगा कर हसने लगे।
  खड़गे ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उम्मीद है कि मोदी सरकार इन पुरस्कारों का श्रेय नहीं लेगी। उधर इस मुद्दे पर उपराष्ट्रपति व राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने अपनी पुरानी कहानी सुनाते हुए कहा कि अगर मैं वकील नहीं बनता, तो मैं निश्चित रूप से फिल्मों में होता। भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कला की इस अभिव्यक्ति के संदर्भ में जो सुंदर समन्वय दिल में आया, उसे मैं सदन के पटल पर रख दूं। इस दौरान सोनल मानसिंह ने कहा कि नाटू शब्द की उत्पत्ति नटराज शब्द से हुई है और भारतीय संस्कृति में जो सबसे बड़ा ग्रंथ है वो भारत मुनि का नाट्य शास्त्र है, जिसमें 9 रस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *