मीडिया पर लगाई पाबंदी को लेकर जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने बुलाई विशेष सभा

आज की ताजा खबर पंजाब

पुलिस को मिली सूचना.. इस विशेष सभा में आकर खुद सरेंडर कर सकता है अमृतपाल सिंह

टाकिंग पंजाब

अमृतसर। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने दमदमा साहिब में विशेष सभा बुलाई है। राजनीति के गलियारों में चर्चा है कि 21 दिन से पुलिस को छका रहा अमृतपाल सिंह आखिरकार यहां पर आकर सरेंडर कर सकता है। हालांकि इसकी किसी ने पृष्टि नहीं की है, लेकिन यह काफी हद तक सही माना जा रहा है। इसके चलते तलवंडी साबो में पुलिस सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यह भी कहा जा रहा है कि जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने मीडिया पर लगाई पाबंदी को लेकर यह सभा बुलाई गई है।

   इस सभा में मीडिया पर लगाई गई पाबांदियों पर चर्चा होना माना जा रहा है, लेकिन पुलिस को सूचना मिली हैं कि अमृतपाल सिंह इस विशेष सभा में आकर खुद को सरेंडर कर सकता है। आपको बता दें कि अमृतपाल खुद सरबत खालसा बुलाने की मांग कर चुका है, लेकिन उसकी इस मांग की तरफ श्री अकाल तख्त ने ज्यादा संज्ञान नहीं लिया था। अब माना जा रहा है कि इस भरी बैठक में आकर अमृतपाल खुद को सुरक्षित जान सरेंडर कर सकता है।
    हालांकि पंजाब पुलिस की कोशिश है कि अमृतपाल के किसी भी धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचने से पहले ही उसे हिरासत में ले लिया जाए।    सूत्रों की माने तो 27 मार्च को जब अमृतपाल सिंह व उसका साथी पपलप्रीत सिंह होशियारपुर पहुंचे थे तो उन्होंने एक गुरुद्वारे में शरण ली थी। इस दौरान गुरुद्वारे के एक प्रमुख व्यक्ति ने अमृतसर आकर जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से मुलाकात की थी, हालांकि जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह इसकी पुष्टि नहीं करते हैं। लेकिन अनुमान है कि उक्त व्यक्ति ने जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की उपस्थिति में सरेंडर करने की बात कही थी।
   अमृतपाल सिंह के सरेंडर करने की सूचना के बाद से ही एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट पर हैं व किसी भी समय बड़ी खबर सामने आ सकती है। हालाकि पिछले लंबे समय से पुलिस को छका रहा अमृतपाल ऐन मौके पर अपना फैंसला बदल भी सकता है। अमृतपाल सिंह गिरफ्तारी को लेकर पुलिस व सुरक्षा एजेंसिया पूरी कोशिश कर रही हैं, लेकिन अभी तक अमृतपाल सिंह पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस की पकड़ से दूर होने के बाद भी अमृतपाल सिंह पर ​सरेंडर करने को लेकर अच्छा खासा दबाव है व माना जा रहा है कि इस दबाव के चलते ही अमृतपाल सिंह सरेंडर कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *