पहलवान बजरंग पूनिया व साक्षी मलिक ने की खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात… रखी 5 मांगें…

आज की ताजा खबर देश

5 मांगों में बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी व रेसलर्स पर दंगा फैलाने की एफआईआर रद्द करने की मांग शामिल

टाकिंग पंजाब

दिल्ली। पहलवानों का रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष व सासंद बृजभूषण सिंह के खिलाफ संघर्ष जारी है। वह लगातार बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। अब पहलवान बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात करने पहुंचे जहां उन्होनें अनुराग ठाकुर के सामने 5 मांगें रखीं। इन 5 मांगों में बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी करने, रेसलर्स पर दिल्ली में दंगा फैलाने की एफआईआर रद्द करने, बृजभूषण या उनकी फैमिली का कोई मेंबर डब्लूएफआई का हिस्सा न रहे, डब्लूएफआई के चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराए जाने व डब्लूएफआई का अध्यक्ष महिला को बनाए जाने की मांगे शामिल हैं।
      खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा था कि सरकार पहलवानों से बातचीत के लिए तैयार है व हमने उन्हें दोबारा बुलाया है। हालांकि, सूत्रों के अनुसार अनुराग ठाकुर ने पहलवानों की मांगों को लेकर क्या विचार किया है, इसकी अभी तक जानकारी नहीं है। बता दें कि हाल ही में पहलवानों ने गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी जिसके बाद बजरंग पूनिया, साक्षी मलिका व विनेश फोगाट ने रेलवे में अपनी ड्यूटी जॉइन कर ली थी परंतु इससे खाप और किसान नेता नाराज दिखे थे।
       ड्यूटी जॉइन करने को लेकर बजरंग पूनिया ने कहा था कि ड्यूटी जॉइन करने का यह अर्थ बिल्कुल नहीं है कि वह बृजभूषण सिंह के खिलाफ आंदोलन खत्म कर देंगे, उनकी यह लड़ाई तबतक जारी रहेगी जबतक बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होती। इससे पहले साक्षी मलिक ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा था कि हम सरकार द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर अपने वरिष्ठों और समर्थकों के साथ चर्चा करेंगे। जब सभी अपनी सहमति देंगे कि प्रस्ताव ठीक है, तभी हम मानेंगे। ऐसा नहीं होगा कि हम सरकार की किसी भी बात को मान लें व अपना धरना समाप्त कर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *