एलपीयू के मल्टीमीडिया डिज़ाइनर विद्यार्थियों ने गूगल प्ले स्टोर पर 20 गेमिंग ऐप्स किए प्रकाशित

शिक्षा

इन डिजाइनरों ने एआर/वीआर ऍप्लिकेशन्स के विकास पर भी किया है काम

टाकिंग पंजाब

जालंधर। महत्वाकांक्षी गेम डेवलपर्स और डिजाइनरों के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में उभरे लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) के स्कूल ऑफ मल्टीमीडिया डिज़ाइन ने अपने विद्यार्थियों को केवल एक वर्ष में गूगल प्ले स्टोर पर लगभग 20 गेम प्रकाशित करने के लिए प्रशिक्षित किया है। यह वास्तव में एलपीयू के युवा डिजाइनरों के लिए एक उल्लेखनीय सम्मान है। ऑनलाइन गूगल प्ले स्टोर पर, दुनिया भर में अरबों लोग अपने पसंदीदा ऐप्स, गेम, फिल्में, टीवी शो, किताबें और अपनी पसंद के लिए बहुत कुछ खोजते ही रहते  हैं। यह स्टोर डेवलपर्स के लिए अब तक सैकड़ों अरब डॉलर की कमाई अर्जित करके 2 मिलियन ऐप्स और गेम प्रदान करता है।
      एलपीयू के विद्यार्थियों  द्वारा विकसित उल्लेखनीय गेम्स में से, डू यू डेयर एक प्रमुख उपलब्धि के रूप में सामने है। यह न केवल विद्यार्थियों की तकनीकी कौशल को प्रदर्शित करता है बल्कि समाज को स्वर्णिम सफलता के लिए चुनौतियों को स्वीकार करने का एक मूल्यवान संदेश भी देता है। यहां, खिलाड़ी खेल के आकार की परवाह किए बिना एक आकर्षक साहसिक कार्य करके साहसी चुनौतियों, चतुर पहेलियों और कठिन बाधाओं का सामना करता है। यह विद्यार्थी-की प्रकाश नियंत्रण, चतुर स्तरीय डिज़ाइन और आकर्षक चुनौतियों में महारत को प्रदर्शित करता है, जो साहस और मौलिकता की भावना का प्रतीक है।
      इसके अलावा, प्रौद्योगिकी की लगातार विकसित हो रही दुनिया में एआर, वीआर, और मेटा-वर्स की अवधारणा जैसे नए रुझानों ने सेंटर स्पॉट ले लिया है। फेसबुक, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियां इन इनोवेशन में सबसे आगे हैं। इन प्रगतियों से प्रेरित होकर, एलपीयू के विद्यार्थी  भी एआर/वीआर ऍप्लिकेशन्स के विकास में लग गए हैं। अपने प्रशिक्षकों की सराहना करते हुए बी डिज़ाइन के विद्यार्थियों दीपांशु सोनी, लतिका, अर्पित, अभिषेक और जसकरन ने साझा किया की उनकी कई और गेमज़ अंतिम विकास के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *