सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू की अमेरिका में सड़क दुर्घटना में हुई मौत…

आज की ताजा खबर देश विदेश

कुछ दिन पहले ही वीडियो जारी कर 8 जुलाई को विश्व भर में भारतीय दूतावासों के बाहर रैलियां करने की कही थी बात…

टाकिंग पंजाब

नई दिल्ली। अमेरिका से इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है कि सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू की अमेरिका में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। हालांकि, इस बात की अभी तक कोई औपचारिक पुष्टि नहीं की गई है। सूत्रों के अनुसार गुरपतवंत सिंह पन्नू का अमेरिका के हाईवे 101 पर एक्सीडेंट हुआ व उस एक्सीडेंट में पन्नू की मौत हो गई।
     बता दें कि भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले आतंकी हरदीप निज्जर की 18 जून को हुई हत्या के बाद पन्नू अंडरग्राउंड था। लेकिन कुछ दिन पहले ही पन्नू ने भारत को धमकी देते हुए एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसने कनाडा में मारे गए आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के विरोध में 8 जुलाई को विश्व भर में भारतीय दूतावासों के बाहर रैलियां करने की बात कही थी।
     इसके साथ ही उसने मारे गए निज्जर की हत्या का जिम्मेदार भारतीय खुफिया एजेंसियों को ठहराया था। आतंकी पन्नू ने विदेशों में भारतीय दूतावासों के बाहर प्रदर्शन करने की घोषणा करते हुए कहा था कि 8 जुलाई को विभिन्न देशों कनाडा, अमेरिका, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और यूरोपियन देशों में भारतीय दूतावासों के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। इतना ही नहीं, पन्नू ने इन रैलियों को ‘किल भारत’ नाम दिया था, लेकिन इससे पहले ही पन्नू खुद मौत का ग्रास बन गया।
   उधर दूसरी तरफ अमेरिका में रहने वाले सिख नेता व खालसा फाउंडेशन के प्रमुख सुखी चहल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए पन्नू की मौत के बारे में खबर छपी खबर को टैग करते हुए कहा है कि यह खबर मनगढ़ंत है। सुखी चहल ने लिखा है कि उनके पड़ोस में कैलिफ़ोर्निया में एक कार दुर्घटना में गुरपतवंत पन्नू के मारे जाने की खबर सही नहीं है। सुखी चहल के इस बयान के बाद आंतकी गुरपतवँत सिँह पंन्नू की मौत पर बना सेस्पेंस बरकरार है। अभी तक इस बात की पूष्टि नहीं हो पा रही है कि यह खबर सच है या अफवाह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *