जारी है कनाडा में गैंगस्टरों की हत्या का सिलसिला.. अब करनवीर सिंह गरचा बने इसका शिकार

आज की ताजा खबर क्राइम
गाड़ी से उतरते ही हमलावरों ने मारी गोलियां, खतरे के चलते दिसंबर 2022 में कनाडा पुलिस ने जारी की थी पब्लिक सेफ्टी वॉर्निंग
टाकिंग पंजाब

नईं दिल्ली। कनाडा में एक के बाद एक गैंगस्टरों की हो रही हत्याओं में एक नाम गैंगस्टर करनवीर सिंह गरचा का भी जुड़ गया है। सूत्रों से खबर है कि कनाडा में पंजाब के गैंगस्टर करनवीर सिंह गरचा की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई है। मात्र 25 साल का करनवीर सिंह कई आपराधिक वारदातों में शामिल था। सूत्रों की माने तो इस वारदात को रविवार रात 9.20 बजे कोकुइटलम सिटी में अंजाम दिया गया। रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने बुरी तरह से घायल कर्णवीर सिंह गारचा को तुरंत पास के हॉस्पिटल में ले गए। हॉस्पिटल में ड़ॉक्टरों ने उसे बचाने का भरकस प्रयास किया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
   पता चला है कि अज्ञात आरोपियों ने करनवीर सिंह के गाड़ी से उतरते ही उस पर फायरिंग कर दी। वारदात से पहले करनवीर सिंह को जिस ड्राइवर ने छोड़ा था, पुलिस उससे भी पूछताछ में जुटी है। आशंका है कि इस वारदात को ड्रग्स तस्कर या गैंगस्टरों द्वारा अंजाम दिया गया है, हालांकि पुलिस सभी पहलुओं पर जांच में जुटी है। दरअसल पिछले साल दिसंबर में कनाडा की सरी सिटी पुलिस ने कथित तौर पर गिरोह की गतिविधियों में शामिल दो भारतीय-कनाडाई पुरुषों गरचा और 22 वर्षीय हरकीरत झुट्टी के लिए सुरक्षा चेतावनी जारी की थी। उस समय कनाडा की सरी सिटी पुलिस ने फोटो के साथ एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए जानकारी दी थी कि यह दोनों व्यक्ति आपराधिक गतिविधियों और उच्च स्तर की हिंसा से जुड़े है। इनके वजह से किसी भी जान खतरे में पड़ सकती है।
   पुलिस का मानना था कि यह लोग शीली दवाओं के व्यापार और गोलीबारी जैसे हिंसक कामों में लिप्त है। हालांकि, गरचा पहला इंडो-कनाडाई गैंगस्टर नहीं है, जिसे इस साल सार्वजनिक रूप से हिंसक तरीके से मार दिया गया हो। इससे पहले 28 मई को अमरप्रीत समरा की वैंकूवर में एक बैंक्वेट हॉल के बाहर कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गरचा की हत्या के बाद जांच में जुटी पुलिस का मानना है कि इसमें उसके जानकार लोग ही शामिल हो सकते हैं। इसकी जांच के लिए उसके करीबियों से पूछताछ की जा रही है। गरचा से पहले इसी साल मई महीने में वैंकूवर के एक बैंक्वेट हॉल में गैंगस्टर अमरप्रीत समरा की भी गोली मारकर हत्या की गई थी। कनाडा पुलिस ने इसके पीछे भी गैंगवार की आशंका जताई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *