सतलुज दरिया के बहाव को रोकने के लिए बनाया गया धुस्सी बांध टूटा… अधिक कटाव रोकने के लिए रातभर चला बचाव कार्य

आज की ताजा खबर पंजाब

सांसद सीचेवाल, सांसद रिंकू, निकाय मंत्री बलकार सिंह व डीसी सारंगल ने लिया बाढ़ प्रभावित लोगों के कैंप का जायजा…

टाकिंग पंजाब

जालंधर। पिछले दिन से लोगों को बारिश से थोड़ी राहत मिली है परंतु उससे हो रही परेशानियां अभी भी जारी हैं। भारी बारिश के चलते शाहकोट उपमंडल के तहत आते मंडाला में सतलुज दरिया के बहाव को रोकने के लिए बनाया गया धुस्सी बांध टूट गया। जिस कारण धुस्सी बांध को ओर कटाव से रोकने के लिए रातभर यहां बचाव कार्य चलता रहा। इस दौरान सांसद सुशील रिंकू और राज्यसभा सांसद बलवीर सिंह सींचेवाल खुद मौजूद रहे व लोगों को बचाने में सहायता की।
     बचाव कार्य के दौरान जिला प्रशासन ने सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल, सांसद सुशील कुमार रिंकू, स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह व डीसी विशेष सारंगल की निगरानी में रात को पानी के बीच अपने घरों में फंसे लोगों तक खाने-पीने का सामना पहुंचाने की भी मुहिम शुरू की। राहत कर्मी किश्तियों में बैठकर लोगों तक पहुंचे और उन्हें खाने के पैकेट, पानी की बोतलें व अन्य आवश्यक सामग्री मुहैया करवाई। इस दौरान सांसद सुशील रिंकू, डीसी विशेष सारांगल, एसएसपी देहात मुखविंदर सिंह भुल्लर व स्थानीय निकाय मंत्री बाढ़ प्रभावित लोगों के कैंप का जायजा लेने पहुंचे।
    उन्होनें वहां पर लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं भी सुनी व उनके रहने खाने का सारा प्रबंध देखा। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से लोगों को राहत प्रदान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। वहीं, डीसी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस बचाव कार्यों में जुटी टीमों को अपना पूरा सहयोग दें ताकि इस चुनौती से निपटा जा सके। हालांकि, सतलुज दरिया में पिछले कल से जल का स्तर कम होने से लोगों को कुछ राहत मिली है। लेकिन यदि पीछे पहाड़ों पर बारिश न रुकी व पानी का फ्लो ऐसे लगातार जारी रहा तो भाखड़ा बांध से 13 जुलाई को 35 हजार क्यूसेक पानी छोड़ने की योजना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *