सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में हुई कोर्ट में सुनवाई … गैंगस्टर लॉरेंस समेत सभी मुजरिमों पर आरोप तय

आज की ताजा खबर क्राइम
सिट ने कहा, बदले की भावना से दिया गया हत्याकांड को अंजाम, 9 अगस्त को होगी अब अगली सुनवाई..
टाकिंग पंजाब
चंडीगढ। सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा जिले के गांव जवाहरके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पंजाब सरकार की माने तो इस मामले में पुलिस ने अब तक 29 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर पुलिस द्वारा फाइल की गई चार्जशीट के बाद आज बुधवार को मानसा कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट में सुनवाई के दौरान कोई भी आरोपी व्यक्तिगत तौर पर कोर्ट में पेश तो नहीं हुआ, लेकिन सभी अलग-अलग जेलों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए।
    माननीय कोर्ट में हुई आज सुनवाई के बाद गैंगस्टर लॉरेंस समेत सभी आरोपियों पर आरोप तय कर दिए गए हैं। अब इस केस की अगली सुनवाई 9 अगस्त को होगी। अपको बता दें कि इस मामले में पुलिस ने कुल 27 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इन 27 आरोपियों में से कई शार्प शूटर हैं। इसके अलावा दो गुर्गों जगदीप रूपा व मनप्रीत को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। कुछ ऐसे गैंगस्टर का नाम भी चार्टशीट में शामिल है, जो विदेश में बैठकर पूरा नेटवर्क चलाते हैं। इसके लिए राज्य सरकार केंद्र और अन्य एजेंसियों के संपर्क में हैं। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी लॉरेंस गैंग का गोल्डी बराड़ है।
     सिद्धू मूसेवाला की हत्या के केस में बनाई गई सिट ने अपनी जांच में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस और विदेश में बैठे उसके साथी गोल्डी बराड़ समेत 31 लोगों को नामजद किया है। सिट ने अपनी जांच में बताया है कि बदले की भावना से इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में अब नई जानकारी सामने आई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए इस्तेमाल में किए गए हथियारों की आपूर्ति एक पाकिस्तान युवक ने किया था, जो फिलाहल दुबई में रहता है। रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियारों की सप्लाई पाकिस्तानी युवक हामिद द्वारा किया गया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *