रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम में बैडमिंटन महाकुंभ का समापन

आज की ताजा खबर खेल

खेलें हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं व हमें जीवन में अनुशासन प्रिय रहना सिखाती हैं- स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह

टाकिंग पंजाब

जालंधर। रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम में जारी उत्तर भारत के बैडमिंटन महाकुंभ योनेक्स-सनराइज नॉर्थ जोन इंटर-स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप का व्यक्तिगत मुकाबलों के फाइनल के साथ ही रविवार को समापन हो गया। विजेताओं को स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने पुरस्कार वितरित किए व खिलाडिय़ों को खेल के क्षेत्र में प्रदेश और देश का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि खेलें हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं और ये हमें जीवन में अनुशासन प्रिय रहना सिखाती हैं। बलकार सिंह ने कहा कि खेलों के विकास के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध है और हम खिलाडिय़ों को किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने देंगे।
       टूर्नामेंट के समापन के बारे में डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन के सेक्रेटरी रितिन खन्ना ने कहा कि व्यक्तिगत मुकाबलों में पुरुष फाइनल मुकाबलों में हरियाणा के रवि विजेता बने। उन्होंने हरियाणा के ही भरत राघव को हराया। जबकि महिला वर्ग में पंजाब की तन्वी शर्मा ने हरियाणा की अनमोल खरब को हराकर फाइनल जीता। पुरुषों के युगल वर्ग के फाइनल में राजस्थान के शुभम पटेल और वेदांत शर्मा ने दिल्ली के हर्ष राणा और नितिन कुमार को 21-19, 21-16 से हराया खिताब जीता। दिल्ली की टीम सेकेंड रही। महिलाओं के युगल वर्ग फाइनल में हरियाणा की देविका सिहाग और रिद्धि कौर तूर की जोड़ी ने दिल्ली की इशानी वाल्दिया और नवधा मंगलम को 18-21, 21-16, 23-21 से हराया।
       मिश्रित युगल वर्ग में हरियाणा की जोड़ी अक्षित महाजन और रिद्धि कौर तूर ने दिल्ली के नितिन व नवधा की जोड़ी को 11-21, 21-16, 21-13 से हराया। लड़कियों के एकल अंडर 19 वर्ग में मेधावी नागर हरियाणा विजेता बनीं। उन्होंने अपने प्रदेश की ही शीना नरवल को 21-18, 4-0 (रिटायर्ड हर्ट) से हराया। लडक़ों के अंडर 19 युगल वर्ग में दिल्ली के दिल्ली भव्या छाबड़ा व परम चौधरी ने हरियाणा के मयंक राणा व सन्नी नेहरा को 5-1 (रिट.) से हराया। इसी प्रकार लड़कियों के अंडर 19 डबल्स के फाइनल में हरियाणा के आफरीन बिश्नोई और चितवन खत्री की जोड़ी ने पंजाब की लिज़ा टांक और मान्या रल्हन को 21- 12 21-12 से हराया।
         मिक्स डबल्स अंडर 19 के फाइनल हरियाणा के आर्यन व अनमोल की जोड़ी ने पंजाब के अक्षित व मान्या रल्हण को 14-21, 21-18, 21-15 से मात दी। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के नेता डा. मोहिंदर सिंह, पीबीए सचिव अनुपम कुमारिया, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहिंदर चोपड़ा, वाइस प्रेसिडेंट राकेश खन्ना, चितरंजन बंसल, विशाल रल्हण, धीरज शर्मा, राजन कुमार, संदीप रिणवा, अशोक कुमार, विनय वोहरा, नवजोत भुल्लर आदि भी उपस्थित थे। बीएआई के वाइस प्रेसिडेंट अजय सिंघानिया ने पूरी चैंपियनशिप में सहयोग दिया। टूर्नामेंट में चीफ रैफरी की जिम्मेदारी पी रामाकृष्णा एवं मैच कंट्रोलर की जिम्मेवारी राकेश रसानिया ने निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *