हिमाचल में भारी बारिश के चलते शिमला में हुई लैंडस्लाइड व सोलन में बादल फटा… रेस्क्यू में जुटी कई टीमें…

आज की ताजा खबर देश

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड समेत 11 राज्यों में भारी बारिश का अर्ल्ट किया जारी…

टाकिंग पंजाब

शिमला। हिमाचल में पिछले 55 घंटों से हो रही तेज बारिश के चलते बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है। हिमाचल के सोलन के जादोन गांव में देर रात बादल फटने से दो घर बह गए जिस कारण एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 3 लोगों के लापता होने की भी आशंका है। इतना ही नहीं, हिमाचल में बारिश के कहर के चलते शिमला में सुबह 7 बजे लैंडस्लाइड होने से शिव बावड़ी मंदिर ढह गया व मौजूद 25 से ज्यादा लोग मलबे के नीचे दब गए।
       यह मंदिर शिमला के उपनगर बालूगंज इलाके में समरहिल पर स्थित है व सावन सोमवार होने की वजह से मंदिर में सुबह से काफी भीड़ थी। तलाश करने पर अब तक 2 बच्चों समेत 5 शव निकाले जा चुके हैं। एसडीआरएफ, आईटीबीपी व पुलिस की टीम रेस्क्यू में जुटी हुई है व जेसीबी मशीन से मलबा हटाया जा रहा है। इस दुखद घटना के बाद हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी घटनास्थल पर पहुंचे व कि स्थानीय प्रशासन मलबे को हटाने के लिए काम कर रहा है। फंसे लोगों को निकाला जा रहा है।
       बता दें कि हिमाचल के मंडी जिले की बल्ह घाटी में तेज बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है व अधिकारियों के अनुसार यहां कई पर्यटक फंसे हुए हैं। वहीं, उत्तराखंड के मालदेवता में लगातार बारिश के बीच देहरादून डिफेंस कॉलेज बिल्डिंग पूरी तरह ढह गई है। वहीं मंदाकिनी नदी में बाढ़ की वजह से चमोली जिले में बांसबाड़ा गांव के पास रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे बंद हो गया। इसकी वजह से बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर आवाजाही बंद हो गई है। मौसम विभाग ने भी अगले 24 घंटे में हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड समेत 11 राज्यों में भारी बारिश का अर्ल्ट जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *