पंजाब के मुख्यमंत्री ने गिनाए अग्निपथ योजना के नुक्सान

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

 कहा.. खुद 90 साल में चुनाव लड़ रहे हैं व युवाओं को कह रहे कि 21 साल में रिटायर हो जाओ। 

टाकिंग पंजाब। 

नई दिल्ली। सेना भर्ती की अग्निपथ स्कीम के जबरदस्त विरोध के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। सीएम मान ने इस अग्निपथ योजना के नुक्सान गिनाते हुए बुर्जुग हो चुके नेतओं पर निशाना भी साधा। सीएम मान ने कहा कि केंद्र सरकार फौज भी किराए व कॉन्ट्रैक्ट पर दे रही है जो कि ठीक नहीं है। इससे युवा बेरोजगार हो जाएंगे व इस बात को लेकर युवाओं में बहुत गुस्सा है। यह स्कीम देश के लिए भी घातक है। सीएम मान ने कहा कि अग्निपथ के नाम से यह कौन सा कानून निकाल दिया ? केंद्र कह रही कि 17 साल के लड़के आ जाओ, हम ट्रेनिंग देंगे लेकिन 21 साल में रिटायर कर देंगे।  अब 21 साल का युवा पूर्व सैनिक बन कर जब वापस आएगा तो इसके बाद वह क्या करेगा ? सीएम मान ने कहा कि खुद 90 साल में इलेक्शन लड़ रहे हैं व युवाओं को कह रहे कि 21 साल में रिटायर हो जाओ। कोई पेंशन भी नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि मैं इस बारे में पीएम नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखूंगा व उन्हें इस अग्निपथ स्कीम को वापस लेने की मांग करूंगा।

  देश की एकता, अखंडता व प्रभुसत्ता के लिए घातक साबित होगी अग्निपथ

इस स्कीम का विरोध जताते हुए सीएम मान ने कहा कि इस स्कीम से सैनिकों के लड़ने की क्षमता कमजोर होगी। सिर्फ 4 साल में युवाओं के पास जंग में दुश्मन से लड़ने का तजुर्बा नहीं होगा। यह स्कीम 4 साल बाद फौज से आए युवकों को बेरोजगार बना देगी। उनका भविष्य असुरक्षित हो जाएगा। यह स्कीम युवाओं को बेरोजगारी व गरीबी के बुरे दौर में धकेल देगी। अग्निपथ स्कीम देश की एकता, अखंडता व प्रभुसत्ता के लिए घातक साबित होगी।

 जिसमें जुनून है, उसे देश सेवा का मिले पूरा मौका – सीएम

सीएम मान ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में युवाओं ने सेना भर्ती का फिजिकल टेस्ट पास किया है। अग्निपथ स्कीम लागू करने की जगह उनका लीखित पेपर लिया जाए। उन्होंने कहा कि यह कितनी बेतुकी बात है कि हजारों युवा फिजिकल टेस्ट देकर बैठे हैं और उनका एग्जाम ही नहीं लिया गया। मान ने कहा कि जिसमें जुनून है, उसे देश सेवा का पूरा मौका मिले।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *