पाकिस्तान भागने की फिराक में थे रूपा व मन्नू ..पुलिस ने ट्रैप लगा किया एनकाउंटर…

आज की ताजा खबर क्राइम

भारत-पाक बॉर्डर से 10 किलोमीटर की दूरी पर बने घर में छिपे थे दोनों..आतंकी हरविंदर रिंदा से संप्रक में थे रूपा व मन्नू

टाकिंग पंजाब

चंडीगड़। मोगा सिद्दू मूसेवाला के हत्यारों को पकड़ने के लिए दिन प्रति दिन सख्त होती पुलिस की कार्रवाई व हाल ही में सीसीटीवी फुटेज में नजर आने के बाद मन्नू व रूपा किसी भी तरह पाकिस्तान भागने की फिराक में थे। यह दोनों पाकिस्तान बैठे गैंगस्टर आतंकी हरविंदर रिंदा से संप्रक बनाए हुए थे, इसीलिए वह बॉर्डर के नजदीक गुलालीपुर गांव में रुके थे। पंजाब पुलिस को इस बात की भनक लगी तो पुलिस ने ट्रैप लगा दिया। यह दोनों शूटर थार व कोरोला में गुलालीपुर से निकले व भकना कलां व होशियार नगर के वीरान घर में छुप गए, जो कि भारत-पाक बॉर्डर से 10 किलोमीटर की दूरी पर था।

  रूपा व मन्नू घर के अंदर पहुंचे व रिलेक्स हो गए, जिसके बाद पंजाब पुलिस ने सिविल वर्दी में 2 किमी इलाके से घर को घेर लिया। पुलिस ने सिविल वर्दी में ही आसपास के घर खाली करवाने शुरू कर दिए। लेकिन आसपास बढ़ती हरकत देख शार्पशूटर मन्नू व कुस्सा अलर्ट हो गए व एक शार्पशूटर ने पुलिस पर फायर कर दिया। फायर होते ही पंजाब पुलिस कमांडो हरकत में आ गए व पुलिस ने दोनों को सरेंडर करने को कहा, लेकिन दोनों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

शार्पशूटर्स ए.के 47 व 2 पिस्टल से फायर करते रहे व दोनों तरफ से सैकड़ों राउंड फायरिंग हुई। माना जा रहा है कि दोनों गैंगस्टरों के पास हैंड ग्रेनेड भी थे। आखिर कुछ घंटे के बाद पुलिस फायरिंग मेें शार्पशूटर रूपा मारा गया तो उनकी तरफ से फायरिंग कम हो गई। हालांकि मन्नू रुक-रुक कर फायर करता रहा।

रूपा के मारे जाने के कुछ समय बाद मन्नू भी मारा गया, जिसके बाद कमांडों घर के अंदर गए व दोनों गैंगस्टरों की लाश बरामद कर ली। इन दोनों के अलावा कोई और वहां नहीं था। ऑपरेशन खत्म होने के बाद एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के एडीजीपी प्रमोद बान ने दोनों शार्पशूटर्स के मरने की पुष्टि की। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि दोनों शार्पशूटर्स के पाकिस्तान भागने की संभावना की भी जांच की जाएगी। वह पाकिस्तान बैठे गैंगस्टर आतंकी हरविंदर रिंदा के टच में थे, पुलिस सभी एंगल से इस पूरे मामले की जांच करेगी। डीजीपी ने कहा कि जिस भी कैटेगरी के गैंगस्टर हों, उनका सफाया किया जाएगा। गैंगस्टर होना कोई हीरोइज्म नहीं है। डीजीपी ने कहा कि पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर को पूरी तरह ठीक करने तक ड्रग्स और गैंगस्टर्स के खिलाफ जंग जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *